Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine के जवाबी हमलों से तिलमिलाया रूस, परमाणु हमले के लिए उकसाने लगे व्लादिमीर पुतिन के 'दोस्त'

Russia Ukraine War in Hindi: यूक्रेन के जवाबी हमलों से तिलमिलाए रूस के नेता अब मांग कर रहे हैं कि सीमा से सटे इलाकों में परमाणु बम से हमला करना चाहिए.

Ukraine के जवाबी हमलों से तिलमिलाया रूस, परमाणु हमले के लिए उकसाने लगे व्लादिमीर पुतिन के 'दोस्त'

फंसता जा रहा है रूस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन पर हमला करना अब रूस को ही भारी पड़ने लगा है. सात महीने के युद्ध (Russia Ukraine War) में यूक्रेन के साथ-साथ रूस को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है. अब यूक्रेन की ओर से किए जा रहे ताकतवर पलटवार के चलते कई इलाकों से रूस की सेनाएं पीछे हट रही हैं. रूस ने जिन लाइमैन शहर (Laiman City) पर कब्जा किया था, यूक्रेन ने उसे कब्जे में लेकर रूसी सैनिकों को वहां से खदेड़ दिया है. अब व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के करीबी माने जाने वाले नेता रमजान कादिरोव ने मांग की है कि यूक्रेन पर परमाणु हमला कर देने का वक्त आ गया है.

बीते सात महीनों में सिर्फ़ दो महीने ऐसे रहे हैं जब रूस ने लगातार कब्जा किया. उसके बाद से यूक्रेनी सेना धीरे-धीरे अपने इलाके वापस ले रही है. इसी से तिलमिलाए रूस ने चार इलाकों में जनमत संग्रह करवाकर उन्हें अपना हिस्सा बनाने का ऐलान भी कर दिया. इसके बावजूद, यूक्रेनी सेना पूरी ताकत से जवाब दे रही है. दूसरी तरफ, अंतरराष्ट्रीय मंचों से रूस के इस कदम की आलोचना की जा रही है. संयुक्त राष्ट्र ने इस जनमत संग्रह को अवैध माना है.

यह भी पढ़ें- Iran: बिना हिजाब के रेस्त्रां में बैठी थी महिला, तस्वीर वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

बॉर्डर पर परमाणु बम चलाने की मांग
अब चेचन रिपब्लिक के नेता कादिरोव ने कहा है, 'मेरी निजी राय है कि अब सख्त फैसले लेने का समय आ गया है. रूस की सीमा से लगे इलाकों में मार्शल लॉ लागू कर देना चाहिए और कम क्षमता वाल परमाणु बमों का इस्तेमाल करना चाहिए. पश्चिम और अमेरिका को ध्यान में रखकर हर फैसला लेने की ज़रूरत नहीं है.' आपको बता दें कि रूस ने पहले भी इशारों-इशारों में कहा है कि वह अपनी रक्षा के लिए हर कदम उठाने को तैयार है.

यह भी पढ़ें- S Jaishankar का तंज- भारत आईटी के लिए मशहूर, पाकिस्तान 'इंटरनेशनल टेररिस्ट' के लिए

यूक्रेनी सैनिकों के ताकतवर पलटवार के बाद रूस ने लाइमैन शहर को छोड़ दिया है और उसकी सेना लौट आई है. सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि यूक्रेनी सैनिक इस शहर से रूस के झंडे उखाड़कर फेंक रहे हैं और यूक्रेन की वापसी का ऐलान कर रहे हैं. आपको बता दें कि रूस इस शहर का इस्तेमाल अपने ठिकाने के रूप में कर रहा था. इस तरह की फजीहत होने की वजह से रूस बुरी तरह तिलमिलाया हुआ है. रूस का कहना है कि लाइमैन से हटाए गए सैनिकों को दूसरे मोर्चों पर तैनात किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement