Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका ने जताया भरोसा, पीएम मोदी चाहें तो रुक सकता है यूक्रेन और रूस का युद्ध

Russia Ukraine War Update: अमेरिका ने भरोसा जताया है कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करें तो युद्ध रुक सकता है.

अमेरिका ने जताया भरोसा, पीएम मोदी चाहें तो रुक सकता है यूक्रेन और रूस का युद्ध

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध एक साल से ज्यादा समय से चल रहा है. तमाम कोशिशें हुई हैं लेकिन दोनों ही देश मानने को तैयार नहीं हैं. अब अमेरिका ने उम्मीद जताई है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहें तो इस युद्ध को रुकवा सकते हैं. अमेरिका के व्हाइट हाउस के प्रवक्ता का कहना है कि अगर नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करें तो वह पुतिन को मना सकते हैं कि वह युद्ध रोक दें.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी से एक सवाल पूछा गया था कि क्या व्लादिमीर पुतिन को समझाने में अब देर हो चुकी है. इस पर उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी प्रयास का अमेरिका हमेशा स्वागत करेगा जिससे युद्ध खत्म हो सके. उन्होंने उम्मीद जताई कि युद्ध रोकने के लिए व्लादिमीर पुतिन के पास अभी भी समय है. किर्बी के मुताबिक, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहें तो वह पुतिन को मना सकते हैं.

यह भी पढ़ें- IMF डील से घबराए पाकिस्तान के मंत्री, दुनिया छोड़ रही है साथ, कंगाल देश का हाल बेहाल

'अमेरिका चाहता है आज ही खत्म हो युद्ध'
जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिका यही चाहता है कि युद्ध आज ही खत्म हो जाए. उन्होंने कहा, 'यूक्रेन में जो कुछ हो रहा है उसके लिए सिर्फ व्लादिमीर पुतिन जिम्मेदार हैं. वह इसे अभी रोक सकते हैं. हालांकि, पुतिन मिसाइलों से हमले करके बिजली के बुनियादी ढांचों पर हमले कर रहे हैं. वह इस तरह के हमले कर रहे हैं, ताकि यूक्रेन के लोग परेशान हों.'

यह भी पढ़ें- भारत के आगे झुका अमेरिका, रूस से तेल खरीदने पर बोला, 'हमें कोई दिक्कत नहीं'

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू होने के बाद से पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से कई बार बात की. भारत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर बार यही कहा है कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement