Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hunter Biden: अमेरिका का 'नवाबजादा', जिस पर हैं टैक्स चोरी, महिला के प्राइवेट पार्ट छूने और हथियार रखने के आरोप

US President Son Hunter Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को टैक्स चोरी और अन्य मामले में 18 महीने से ज्यादा की सजा हो सकती है.

Hunter Biden: अमेरिका का 'नवाबजादा', जिस पर हैं टैक्स चोरी, महिला के प्राइवेट पार्ट छूने और ह�थियार रखने के आरोप

us president joe biden son hunter biden

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (joe Biden) के बेटे हंटर बाइडेन (Hunter Biden) मुश्किलों में घिर गए हैं. उन्हें जेल की हवा खानी पड़ सकती है. क्योंकि टैक्स चोरी के मामले में कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. हंटर पर आरोप है कि उन्होंने जानबूझकर टैक्स का भुगतान नहीं किया. 2017 और 2018 तक 15 लाख डॉलर से अधिक आय का टैक्स रिटर्न उन्होंने फाइल नहीं किया. इन दो सालों में उनकी कमाई पर लगभग 1 लाख डॉलर से अधिक का बकाया है.

 रिपोर्ट के मुताबिक, हंटर के टैक्स क्राइम की जांच अमेरिका की इंटरनल रेवेन्यू सर्विस कर रही है. टैक्स चोरी के मामले में हंटर बाइडेन को 18 महीने से ज्यादा की सजा हो सकती है. लेकिन कानूनी जानकारों की माने तो हंटर को जेल की सजा का सामना करने की संभावना कम है. क्योंकि उनका कोई पूर्व आपराधिक इतिहास नहीं रहा है. उन पर जो भी आरोप लगे हैं उनका बाइडेन ने जवाब दिया है.

हंटर बाइडेन पर लग चुके हैं ये आरोप
हंटर बाइडेन का जिंदगी बड़े विवादों से घिरी रही है. टैक्स चोरी के अलावा अवैध रूप से हथियार, महिला के प्राइवेट पार्ट, ड्रग्स जैसे संगीन आरोप भी उनपर लगे हैं. कुछ समय पहले खुद हंटर ने कोर्ट में इस बात को कबूला था कि उन्होंने अपने पास अवैध हथियार रखा था. 23 अक्टूबर 2018 को हंटर पर गैरकानूनी रूप पकड़ा गया था.  हालांकि, हथियार की बात कबूलने और प्री-ट्रायल डायवर्जन समझौता की वजह से उन्हें गिरफ्तारी और जेल जाने से राहत मिल गई थी, लेकिन यह मामला अब भी चल रहा है.

ये भी पढ़ें- 'आप कैसे करेंगे भरोसा', ASI सर्वे पर HC ने मुस्लिम पक्ष से पूछा सवाल

महिला का पकड़ा था प्राइवेट पार्ट
द न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, हंटर बाइडेन पर एक महिला के प्राइवेट पार्ट को पकड़ने का भी आरोप लगा था. हंटर शराब के नशे में एक महिला के प्राइवेट पार्ट को छूने लगा था, जिसकी वजह से क्लब क्लब ने उन्हें बाहर निकाल दिया था. उसके मालिक डेमन लॉनर ने कहा कि राष्ट्रपति का परेशान बेटा वास्तव में एक बुरा आदमी है. एक अच्छा इंसान नहीं है. वह अपने पिता की तरह बिल्कुल नहीं है. 

hunter biden

कमीशन के खेल का भी बड़ा शिकारी है हंटर
जो बाइडेन के बेटे के ऊपर गलत तरीके से कमिशन लेने के भी गंभीर आरोप हैं और उसके तार कथित तौर पर उनके आर्टवर्क से जुड़े हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हंटर बाइडेन ने कुछ समय पहले ही न्यू यॉर्क शहर में अपना एग्जीबिशन ओपन किया था, जहां उनका नॉर्मल आर्टवर्क भी करोड़ों रुपए में बेचा गया. इस आर्टवर्क को खरीदने वाले लोगों की पहचान छिपाए रखने का वादा किया गया था, लेकिन दो लोगों के साथ ऐसा नहीं हुआ. ये दो लोग और कोई नहीं बल्कि जो बाइडेन की पार्टी का ही सपोर्ट करने वाले हैं. इनमें से एक थी डेमोक्रेटिक पार्टी की डोनर एलिजाबेथ नफताली. 

नफताली को राष्ट्रपति के बेटे के आर्टवर्क में पैसा लगाने का फायदा भी मिला और उन्हें कुछ समय बाद उन्हें प्रेजरवेशन ऑफ अमेरिका हेरिटेज बोर्ड के कमिशन में भी शामिल कर लिया गया. नफताली ने पहले 13 हजार अमेरिकी डॉलर का बाइडेन के कैंपेन के लिए दिए थे और इसके बाद 29,700 डॉलर डेमोक्रेटिक नेशनल कैंपेन कमेटी के लिए इस साल दिए थे. हालांकि हंटर के आर्टवर्क पर उन्होंने कितना पैसा दिया है ये बात साफ नहीं हो पाई. लेकिन किसी एक शख्स ने 11 पेंटिंग्स के लिए 8 लाख 75 हजार डॉलर दिए हैं. इस शख्स का नाम अभी सामने नहीं आ पाया है.

वेश्याओं के साथ मस्ती करते नजर आए थे हंटर
हंटर बाइडेन पर चीन और रूस के पक्ष में लॉबिंग करने के आरोप भी लग चुके हैं.  हंटर ने एक लॉबिस्ट, वकील, सलाहकार, निवेश बैंकर और कलाकार के रूप में काम किया है. हंटर ने 2015 में अपने भाई ब्यू बाइडेन की मौत के बाद नशे की लत में पड़ गए ते. वह शराब और क्रैक कोकीन का नशा करते थे. इसके अलावा वे सेक्स पार्टियों को लेकर भी काफी वह बदनाम रहे हैं. हंटर के लैपटॉप से लगभग 9,000 तस्वीरें वायरल हुई थी. इन तस्वीरों में हंटर बाइडेन ड्रग्स लेते, वेश्याओं के साथ मस्ती करते नजर आ रहे थे. अमेरिका में होने वाले चुनाव राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले ये तस्वीरें वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था.  

ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंट Ileana DCruz ने रेड ड्रेस में दिखाया हॉट अवतार, नई Photo में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

वायरल तस्वीरों में हंटर बाइडेन की ड्रग्स लेने के साथ ही महिलाओं के साथ यौन संबंध बनाने तक की सैकड़ों तस्वीरें शामिल थीं. इन तस्वीरों में राष्ट्रपति के बेटे मारिजुआना वेप पेन पकड़े नजर आ रहे थे. इन तस्वीरों में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी भी नजर आ रहीं थी.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement