Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Joe Biden Israel Visit: हमास के खिलाफ खड़ा है अमेरिका, अब जो बाइडेन जाएंगे इजरायल

Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जल्द ही इजरायल की यात्रा पर जाने वाले हैं. हमास और इजरायल की जंग के बीच यह ऐलान किया गया है.

Joe Biden Israel Visit: हमास के खिलाफ खड़ा है अमेरिका, अब जो बाइडेन जाएंगे इजरायल

Joe Biden

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हमास और इजरायल की जंग के बीच अमेरिका और यूरोपीय देशों ने इजरायल के साथ खड़े होने का ऐलान किया है. अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह जल्द ही इजरायल जाएंगे. अमेरिका के स्टेट सेक्रेटरी एंटनी ब्लिंकन पहले से ही इजरायल की राजधानी तेल अवीव में मौजूद हैं. ब्लिंकन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि जो बाइडेन कल इजरायल आ रहे हैं. हमास के हमले के बाद से ही अमेरिका के साथ-साथ ब्रिटेन जैसे अन्य यूरोपीय देशों ने भी दो टूक कहा है कि वे इजरायल केस साथ खड़े हैं. अमेरिका ने ईरान को भी चेतावनी दी है कि वह बीच में न पड़े.

एंटनी ब्लिंकन ने अपने बयान में कहा है, 'जो बाइडेन बुधवार को इजरायल आ रहे हैं. वह इस मुश्किल वक्त में इजरायल के लिए और पूरी दुनिया के लिए यहां आ रहे हैं. यहां आकर वह एक बार फिर से यह साबित करेंगे कि अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है. हमास ने जब से 1400 से लोगों की हत्या की है, अमेरिका ने मुखर स्वर में उसका विरोध किया है. हमास के हमले में कम से कम 30 अमेरिकी नागरिक मारे गए हैं. ऐसे में अमेरिका का मानना है कि इजरायल का हक है कि वह हमास के अपने लोगों की रक्षा करे.'

यह भी पढ़ें- इजरायल की दो टूक, 'हमास को फिर से नहीं होने देंगे खड़ा'

'कोई दूसरा इसमें पड़ने की न सोचे'
उन्होंने यह भी कहा है कि बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने के लिए अमेरिका इजरायल के साथ मिलकर काम करता रहेगा. ब्लिंकन ने आगे कहा, 'राष्ट्रपति जो बाइडेन यह स्पष्ट तौर पर कहेंगे अगर कोई भी व्यक्ति, देश या अन्य कोई भी इजरायल पर हुए इस हमले का फायदा उठाना चाहता हो, तो वह ऐसा करने की बिल्कुल भी न सोचे. अमेरिका और इजरायल एक प्लान बना रहे हैं जिससे गाजा में मौजूद आम लोगों की मदद की जाएगी.'

यह भी पढ़ें- 'हमास ने हमारे 199 लोगों को बनाया बंधक,' इजरायली सेना का बड़ा दावा, जानें पूरी बात

अमेरिका के स्टेट सेक्रेटरी एंटनी ब्लिंकन ने साफ कहा है कि अगर हमास किसी भी तरह की मानवीय मदद को रोकने की कोशिश करेगा तो हम सबसे पहले इसकी निंदा करने वालों में से होंगे और उसके ऐसे प्रयासों को भी रोकेंगे. जो बाइडेन, इजरायल के अलावा जोर्डन भी जहां जाएंगे जहां वह जोर्डन के किंग अब्दुल्ला, मिस्र के राष्ट्रपति और फिलिस्तीनी अथॉरिटी के प्रेसिडेंट महमूद अब्बास से भी मुलाकात करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement