Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

व्लादिमीर पुतिन को मौत का डर? मोबाइल से बनाई दूरी, खाने में जहर चेक करने के लिए रखा आदमी

Vladimir Putin: रूस के एक पूर्व अधिकारी ने खुलासा किया है कि व्लादिमीर पुतिन इन दिनों अपनी जान पर खतरे को लेकर काफी डरे रहते हैं.

व्लादिमीर पुतिन को मौत का डर? मोबाइल से बनाई दूरी, खाने में जहर चेक करने के लिए रखा आदमी

Vladimir Putin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उम्र 70 साल है. पिछले साल यूक्रेन के खिलाफ युद्ध के ऐलान के बाद से ही वह काफी चर्चा में है. बीच में उनकी बीमारी की खबरें भी आईं. अब कहा जा रहा है कि वह खुद को काफी रिजर्व रखते हैं. किसी भी तरह के खतरे से दूर रहने के लिए वह मोबाइल या इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते. इतना ही नहीं, खाने में कोई जहर न दे दे इसके लिए वह ऐसे लोग भी रखते हैं जो उनके सामने खाना चेक करते हैं. कहीं आने-जाने के लिए भी वह हवाई जहाज के बजाय एक सीक्रेट ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं जो कि बम धमाके में भी सुरक्षित रहेगी. 

    रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से ही रूस कई प्रतिबंध झेल रहा है. इसके चलते व्लादिमीर पुतिन ने कई बार परमाणु हमले की धमकी भी दे डाली है. यही वजह है कि उनको पश्चिम के देशों से खतरा महसूस होता है. रूस की फेडरल प्रोटेक्शन सर्विस (SFO) के पूर्व कैप्टन ग्लीब कारोकुलोव ने पुतिन से जुड़े कई खुलासे करते हुए बताया है कि वह काफी खौफ में जी रहे हैं और हर दिन खुद को सुरक्षित रखने के तरीके ढूंढते रहते हैं.

    यह भी पढ़ें- मां से केवल 3 साल छोटे हैं नवजात जुड़वा बच्चे, जानिए क्या है यह दिलचस्प कहानी

    हवाई यात्रा करने से बचते हैं व्लादिमीर पुतिन
    'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ग्लीब ने बताया है कि व्लादिमीर पुतिन हवाई यात्रा करने से बचते हैं और कहीं आने-जाने के लिए ऐसी ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं जो दिखती तो आम है लेकिन अंदर से काफी खास है. ग्लीब ने आगे कहा, 'मैं पुतिन को युद्ध का अपराधी मानता हूं. अब समय आ गया है कि इस युद्ध को खत्म कर दिया जाए.'

    यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को मिली कर्ज चुकाने की डेडलाइन, जल्द ही हो जाएगा दिवालिया?

    ग्लीब ने यह भी बताया कि पुतिन खुद को दुनिया से बचाते हैं और मोबाइल फोन या इंटरनेट से भी दूर रहते हैं. वह कुछ खास लोगों पर ही निर्भर रहते हैं और अपनी सुरक्षा के लिए काफी डरे रहते हैं. वह बार-बार खुद का कोविड टेस्ट करवाते हैं और अपने साथ रहने वालों भी क्वारंटीन करवाते हैं. यहां तक कि वह अपने साथ एक ऐसा आदमी भी लेकर चलते हैं जो उनसे पहले खाने को चेक करता है कि उसमें जहर तो नहीं है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement