Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China में iPhone फैक्ट्री से बाउंड्री कूदकर भाग रहे कर्मचारी, Covid के चलते जेंगझाउ शहर में लगा सख्त लॉकडाउन

iPhone Factory China Lockdown: चीन में लॉकडाउन की वजह से परेशान लोगों ने iPhone की फैक्ट्री से भागना शुरू कर दिया है.

China में iPhone फैक्ट्री से बाउंड्री कूदकर भाग रहे कर्मचारी, Covid के चलते जेंगझाउ शहर में लगा सख्त लॉकडाउन

लॉकडाउन लगने के बाद पैदल ही घर जा रहे कर्मचारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना महामारी का प्रकोप चीन में फिर से बढ़ता जा रहा है. चीन के कई शहरों में सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है. ऐसा ही एक शहर है जेंगझाउ. इसी शहर में iPhone बनाने वाली फैक्ट्री है. लॉकडाउन की वजह से इस फैक्ट्री में फंसे सैकड़ों मजदूर अब अपने-अपने घरों की ओर भाग रहे हैं. ऐसी भी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिनमें देखा जा सकता है कि कुछ कर्मचारी को बाउंड्री पर लगी जाली कूदकर भी भाग रहे हैं. मजदूर किसी भी तरह से लॉकडाउन में फंसना नहीं चाहते और उन्हें हर हाल में अपने घर जाना है.

जेंगझाउ में Apple की सबसे बड़ी असेंबलिंग यूनिट है. इस यूनिट से सैकड़ों कर्मचारी भाग रहे हैं. चीन में कोरोना के खौफ को देखते हुए कर्मचारियों में डर पसरा हुआ है. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि Foxconn के मालिकाना हक वाले इस प्लांट से भागने के लिए कर्मचारी बाउंड्री कूद जा रहे हैं. हाल ही में खबरें आई थीं कि कई कर्मचारियों को क्वारंटीन में रखा गया है क्योंकि कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है.

यह भी पढ़ें- 4 नवंबर को पाकिस्तान में कुछ बड़ा होने वाला है? ऑडियो लीक होने से बढ़ी गृहयुद्ध की आशंका

लॉकडाउन के चलते बंद हो गया है पब्लिक ट्रांसपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Foxconn में लगभग 3 लाख कर्मचारी काम करते हैं. दुनिया में बिकने वाले कुल iPhone में से आधे इसी प्लांट में तैयार होते हैं. चीन में नए सिरे से कोरोना महामारी फैलने के बाद अफरा-तफरी मची हुई है. लॉकडाउन की वजह से पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद कर दिया गया है और लोग पैदल ही अपने घरों की ओर रवाना हो गए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल फोटोज और वीडियो में देखा जा रहा है कि लोग दिन-रात पैदल चल रहे हैं और किसी भी हाल में अपने घर पहुंचना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- बर्बादी की कगार पर पाकिस्तान, अब ठप होंगी ट्रेनें और बिजली को तरसेंगे लोग

हाइवे के किनारे रहने वाले लोगों ने Foxconn के कर्मचारियों के लिए फ्री सप्लाई स्टेशन बना रखे हैं. अपने घरों को लौट रहे लोग बेसहारा हैं और लोगों की दया पर ही निर्भर हैं. हेनान प्रांत की राजधानी जेंगझाऊ में 29 अक्टूबर तक कोरोना के 167 केस सामने आए हैं. कोरोना के मामले आते ही इस शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement