trendingPhotosDetailhindi4009144

Karnataka Hijab Row: पाकिस्तान भी कूदा, मरियम ने लगाया प्रोफाइल पिक, नेताओं ने उगला जहर

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद को भड़काने के लिए पाकिस्तानी नेता कूद पड़े हैं. कई पाक नेताओं ने हिजाब का समर्थन सोशल मीडिया पर किया है. 

  •  
  • |
  •  
  • Feb 09, 2022, 08:09 PM IST

पाकिस्तान के नेता और जानी-मानी हस्तियां हिजाब के समर्थन में कूद पड़े हैं. भारत के खिलाफ आग उगलने का कोई मौका नहीं चूकने वाली पाकिस्तानी हस्तियों ने हिजाब विवाद पर भारत को घेरने की कोशिश की है. इमरान खान सरकार के मंत्री और विपक्षी दल की नेता मरियम नवाज ने हिजाब का समर्थन किया है और भारत पर हमला बोला है. 

1.मरियम नवाज ने हिजाब गर्ल को बनाया प्रोफाइल पिक

मरियम नवाज ने हिजाब गर्ल को बनाया प्रोफाइल पिक
1/5

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने हिजाब का समर्थन किया है. मरियम नवाज ने ट्विटर परप्रोफाइल पिक्चर में कर्नाटक की वायरल हुई हिजाब वाली लड़की का फोटो लगाया है. उन्होंने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए न्यू प्रोफाइल पिक लिखा है. बता दें कि स्कूटी से उतरकर अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली लड़की का नाम मुस्कान है. 



2.इमरान के मंत्री ने हिजाब के बहाने भारत पर लगाए आरोप

इमरान के मंत्री ने हिजाब के बहाने भारत पर लगाए आरोप
2/5

इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा था कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित रखना उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है. दुनिया को यह समझना होगा भारत में यह मुसलमानों के दमन का प्लान है. बता दें कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री पहले भी कई बार भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगा चुके हैं. 
 



3.मलाला यूसुफजई भी हिजाब के समर्थन में 

मलाला यूसुफजई भी हिजाब के समर्थन में 
3/5

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी हिजाब का समर्थन किया है. पाकिस्तान की मलाला लंबे समय से लंदन में रह रही हैं. उन्होंने हिजाब के समर्थन में लिखा, 'हिजाब पहनी हुई लड़कियों को स्कूलों में प्रवेश देने से रोकना भयानक है. कम कपड़े या ज्यादा कपड़े पहनने के लिए महिलाओं को किसी उत्पाद की तरह देखने की मानसिकता है. भारतीय नेताओं को मुस्लिम महिलाओं को हाशिये पर धकेलने की कोशिश रोकनी चाहिए.'
 



4.पाकिस्तानी मंत्री ट्विटर पर करने लगे अल्लाह हू अकबर

पाकिस्तानी मंत्री ट्विटर पर करने लगे अल्लाह हू अकबर
4/5

पाकिस्तानी सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा, 'मोदी के भारत में जो कुछ हो रहा है, वह डरावना है. भारतीय समाज अस्थिर नेतृत्‍व में बहुत से नीचे जा रहा है. हिजाब पहनना किसी दूसरी ड्रेस की तरह निजी पसंद का मामला है. नागरिकों को आजाद रहकर अपने फैसले लेने का अधिकार दिया जाना चाहिए. अल्‍लाह हू अकबर.'
 



5.ओवैसी भी कर चुके हैं हिजाब गर्ल का समर्थन

ओवैसी भी कर चुके हैं हिजाब गर्ल का समर्थन
5/5

पाकिस्तान ही नहीं भारत के भी कई नेता और सामाजिक कार्यकर्ता हिजाब गर्ल का समर्थन कर चुके हैं. कर्नाटक की मुस्कान और दूसरी छात्राओं को एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बहादुर लड़कियां कहा है. सोशल मीडिया पर भी कुछ लोग इनका समर्थन कर रहे हैं. 
 



LIVE COVERAGE