trendingPhotosDetailhindi4016885

Pakistan Day parade में बेशर्म हरकत, जम्मू-कश्मीर की झांकी, बुरहान वानी की तस्वीर

कश्मीर पर पाकिस्तान की बेशर्मी जारी है. आज पाकिस्तान डे परेड में जम्मू-कश्मीर की झांकी निकाली गई और उसमें आतंकी बुरहान वानी की तस्वीर भी थी.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 23, 2022, 07:36 PM IST

पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपन हरकतों से बाद नहीं आ रहा है. ओआईसी के सम्मेलन में पाक पीएम इमरान खान ने कश्मीर पर पुराना राग अलापा था. एक दिन बाद आज फिर नापाक हरकत की है. पाकिस्तान में 23 मार्च को Pakistan Day मनाया जाता है. इस दिन पाकिस्तान दिवस परेड के दौरान रैली निकाली गई और इस रैली में आतंकवादी बुरहान वानी (Burhan Wani) की तस्वीर लगाई गई है. 

1.नीचता की पार की हदें, जम्मू-कश्मीर पर झांकी 

नीचता की पार की हदें, जम्मू-कश्मीर पर झांकी 
1/5

पाकिस्तान डे परेड में भी सैन्य शक्ति और मिसाइलों के प्रदर्शन के अलावा पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ षड्यंत्र का मौका नहीं छोड़ा है. जम्मू-कश्मीर की खास झांकी निकाली गई और इस दौरान ऑडियो में भी कश्मीर पर पाकिस्तान ने पुराना राग अलापा है. जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और हर अंतर्राष्ट्रीय संगठन और मंच पर पाकिस्तान को इस पर मुंह की खानी पड़ी है. 



2.आतंकी और अलगाववादियों के गाए गुण

आतंकी और अलगाववादियों के गाए गुण
2/5

पाकिस्तान दिवस परेड के दौरान पाकिस्तान की ओर से इस्लामी आतंकवादी बुरहान वानी और कट्टरपंथी इस्लामी अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी की तस्वीरें झांकी में लगाई गई थिीं. इस दौरान वीडियो में यह भी सुनाई दे रहा था कि पाकिस्तानी ने आतंकी और अलगाववादी नेता की तारीफ में कसीदे भी पढ़े थे. 



3.परेड में दिखाई सैन्य ताकत

परेड में दिखाई सैन्य ताकत
3/5

पाकिस्तान डे परेड में पाकिस्तानी सेना और सैन्य ताकत का भी प्रदर्शन किया गया है. इस बार परेड में खास आकर्षण महिला सैनिकों का शामिल होना भी रहा है. परेड देखने के लिए ओआईसी में शामिल होने आई हस्तियां भी पहुंची थीं.



4.ओआईसी के मंच से पाकिस्तान ने अलापा था कश्मीर राग

ओआईसी के मंच से पाकिस्तान ने अलापा था कश्मीर राग
4/5

पाकिस्तान डे परेड के मौके पर एयर शो का आयोजन भी हुआ था. एक दिन पहले भी ओआईसी के मंच पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कश्मीर पर कहा था कि हम लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं लेकिन हमारी कोई नहीं सुनता है. उन्होंने दुनिया के डेढ़ अरब मुसलमानों से एकजुट होने का भी आह्वान किया था.



5.23 मार्च को मनाया जाता है पाकिस्तान डे 

23 मार्च को मनाया जाता है पाकिस्तान डे 
5/5

पाकिस्तान में हर साल 23 मार्च को पाकिस्तान डे या राष्ट्रीय दिवस के तौर पर मनाया जाता है. इसे लाहौर संकल्प और पाकिस्तान के पहले संविधान के पारित होने के उपलक्ष्य में हर साल 23 मार्च को मनाया जाता है. इसी दिन पाकिस्तान का संविधान पारित हुआ था. पाकिस्तान बनने (1947 में) के नौ साल बाद वहां पहला संविधान 23 मार्च, 1956 को लागू किया गया था. 23 मार्च 1956 को पाकिस्तान ने पहले संविधान को अपनाया था. इसलिए पाकिस्तान के पहले संविधान के पारित होने के उपलक्ष्य में वहां हर साल 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के रूप में मनाया जाता है.



LIVE COVERAGE