trendingPhotosDetailhindi4016443

कुर्सी गंवाने के खतरे के बीच बदले Pak Pm Imran Khan के सुर, पीएम मोदी की विदेश नीति से गदगद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान राजनीतिक संकट के बीच भारत की तारीफ कर रहे हैं. उन्होंने भारतीय विदेश नीति की जमकर तारीफ की है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 20, 2022, 09:44 PM IST

पाकिस्तान में इस वक्त इमरान खान का जोरदार विरोध हो रहा है और उन पर इस्तीफे का दबाव भी लगातार बन रहा है. इस बीच उन्होंने अपने चर्चित रुख के उलट भारत के विदेश नीति की तारीफ की है. एक जनसभा में भारत की तारीफ करते हुए पाक पीएम ने कहा कि भारत की विदेश नीति स्वतंत्रत है और अपने लोगों के बारे में सोचती है. 

1.जनसभा में की भारत की तारीफ

जनसभा में की भारत की तारीफ
1/5

इमरान खान ने खैबर पख्तूनख्वा के मलकंद इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारत की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारत अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल आयात करता है और अमेरिका का भी सहयोगी है. भारत अपने फैसले अपने लोगों की बेहतरी के लिए लेता है.



2.अमेरिका और रूस के साथ भारत के संबंधों का दिया हवाला

अमेरिका और रूस के साथ भारत के संबंधों का दिया हवाला
2/5

इमरान खान ने कहा कि मैं अपने पड़ोसी देश की प्रशंसा करता हूं क्योंकि उनकी हमेशा स्वतंत्र विदेश नीति रही है. आज भारत अमेरिका के साथ गठबंधन में है और क्वॉड (चतुर्भुज सुरक्षा वार्ता) का हिस्सा है. वे कहते हैं कि तटस्थ हैं. हालांकि, प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल आयात कर रहे हैं. ऐसा कर रहे हैं क्योंकि उनकी नीति लोगों की भलाई के लिए है.



3.बिना नाम लिए पीएम मोदी की तारीफ?

बिना नाम लिए पीएम मोदी की तारीफ?
3/5

खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की हमेशा एक स्वतंत्र विदेश नीति रही है. इसका फायदा है कि वह अपने लोगों के लिए फायदे के काम कर पा रहे हैं. हालांकि, उन्होंने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया लेकिन मौजूदा स्थितियों की चर्चा करते हुए भारत के स्टैंड की तारीफ की है.



4.विपक्ष पर बरसे, अविश्वास प्रस्ताव पर दी चेतावनी 

विपक्ष पर बरसे, अविश्वास प्रस्ताव पर दी चेतावनी 
4/5

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे इमरान खान ने विपक्ष को चेतावनी दी है कि वे बुरी तरह इस मैच को हारने वाले हैं. इमरान ने कहा कि उन्हें सलाह दी गई थी कि वे रिश्वत देकर असंतुष्ट एमएनए को पार्टी में वापस लाएं. उन्होंने कहा कि वह रिश्वत की पेशकश करने के बजाय अपनी सरकार को खोना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर मुझे जनता के पैसे का इस्तेमाल कर दल-बदलू नेताओं को वापस लाने की जरूरत है तो मैं ऐसी सरकार पर लानत भेजता हूं.
 



5.इमरान को सेना का अल्टीमेटम!

इमरान को सेना का अल्टीमेटम!
5/5

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी जाना अब लगभग तय माना जा रहा है. पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने इमरान खान को ओआईसी के सम्‍मेलन के बाद इस्‍तीफा देने के लिए कहा है. अभी यह तय नहीं है कि इमरान खान इस्‍तीफा देंगे या जनरल बाजवा को ही पद से हटा देंगे. इमरान ने एक जनसभा में कहा है कि मैं किसी के सामने नहीं झुका हूं और न ही अपने देश को झुकने दूंगा.



LIVE COVERAGE