trendingPhotosDetailhindi4002461

Philippines Typhoon Rai ने मचाई तबाही, हर ओर बर्बादी का मंजर

Philippines में Rai तूफान की वजह से जनजीवन बेहाल हो गया है. अब तक इस तूफान में 31 लोगों की मौत हो चुकी है और बड़े पैमाने पर जान-माल का नुकसान हुआ है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 19, 2021, 09:38 AM IST

फिलीपींस के मध्य हिस्से में शक्तिशाली तूफान राय ने तबाही मचा दी है. इस तूफान से अब तक 31 लोगों की मौत की सूचना है. जान-माल के नुकसान का फिलहाल सिर्फ अनुमान लगाया जा रहा है. तस्वीरों में देखें कि कैसे तूफानकी वजह से हर ओर तबाही का मंजर है. 

1.पूरे प्रांत में बिजली और संचार व्यवस्था ठप 

पूरे प्रांत में बिजली और संचार व्यवस्था ठप 
1/4

तूफान की वजह से पूरे प्रांत की संचार और बिजली व्यवस्था बर्बाद हो गई है. प्रभावित प्रांत की गवर्नर ने कहा कि उनका द्विपीय सूबा इस वक्त ''जमींदोज’’ गया है. उनके प्रांत को दुआओं और राहत कार्य की जरूरत है. 



2.3 लाख लोगों को सुरक्षित ठिकानों में भेजा गया 

3 लाख लोगों को सुरक्षित ठिकानों में भेजा गया 
2/4

इस तूफान की आशंका को देखते हुए 3 लाख लोगों को सुरक्षित कैंपों में भेजा गया. अंतरराष्ट्रीय एजेंसी रिपोर्ट्स के अनुसार, Typhoon Rai फिलीपींस के दक्षिण और मध्य हिस्से से आगे दक्षिण चीन सागर की ओर बढ़ गया है.



3.दीनागत द्वीप पर मची तबाही 

दीनागत द्वीप पर मची तबाही 
3/4

दीनागत द्वीप फिलीपींस का प्रांत है जहां तूफान का सबसे ज्यादा असर रहा. अधिकारियों का कहना है कि तूफान की वजह से बिजली और संचार व्यवस्था ठप है. इसलिए, रविवार को भी यह हिस्सा बाकी देश से कटा ही है. 



4.गर्वनर ने की मदद की अपील 

गर्वनर ने की मदद की अपील 
4/4

किसी तरह पड़ोसी सूबे पहुंचे उप गवर्नर नीलो देमेरे ने डीजेडएमएम रेडियो नेटवर्क को बताया कि दीनागत में लगभग 95 प्रतिशत घरों की छत उड़ गई है. यहां तक आपात निवास की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई है. गवर्नर ने भी अपना संदेश वेबसाइट पर जारी किया है. उन्होंने राहत और मदद के लिए अपील की है.

(सभी तस्वीरें Twitter से साभार)
 



LIVE COVERAGE