Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Abortion Rights Protest में सड़कों पर उतरे नागरिक, कई शहरों में हो रहे प्रदर्शन

Abortion Rights Protest में अमेरिका के कई शहरों में लोग सड़कों पर हैं. गर्भपात के कानूनी हक को बनाए रखने के लिए नागरिक प्रदर्शन कर रहे हैं.

Abortion Rights Protest में सड़कों पर उतरे नागरिक, कई शहरों में हो रहे प्रदर्शन

right to abortion in america

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गर्भपात या अबॉर्शन के अधिकार की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने वीकेंड पर अमेरिका के कई शहरों में रैली निकाली है. गर्भपात देश में महिलाओं के लिए एक कानूनी विकल्प बना रहे, इसके लिए लोग सड़कों पर उतर रहे हैं. अबॉर्शन के अधिकार की रक्षा के लिए प्रदर्शनकारियों ने इसके समर्थन में लड़ाई जारी रखने का संकल्प दोहराया है.

रो वी वेड मामले को पलटने के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन
अमेरिका में अबॉर्शन (गर्भपात) के अधिकार के समर्थन में सैकड़ों लोग शिकागो, अटलांटा, ह्यूस्टन और दूसरे शहरों में रैली कर रहे हैं. यह प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट की राय सार्वजनिक होने से पहले ही जनता के सामने लीक हो गई है. सुप्रीम कोर्ट के ड्राफ्ट में सुझाव दिया गया है कि अदालत 1973 के ‘रो वी वेड’ मामले को पलटने के लिए तैयार है. इसी केस के बाद से देश भर में गर्भपात को वैध कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Abortion Rights को लेकर अमेरिका में क्यों हो रहा विवाद? जानें Roe vs Wade का पूरा मामला?

इलिनोइस के गवर्नर ने भी लिया हिस्सा
कोर्ट्स मैटर इलिनोइस के अध्यक्ष कैरोल लेविन ने शिकागो में रैली के दौरान डब्ल्यूएमएक्यू-टीवी से कहा, ‘यह सोचने वाली बात है कि महिलाएं क्या कर सकती हैं और क्या नहीं. कुछ लोग इसे अब भी नियंत्रित करना चाहते हैं.’इलिनोइस के गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने भी रैली में हिस्सा लिया है. उन्होंने कहा कि अपने राज्य में प्रजनन अधिकारों की रक्षा करने के लिए हम हर मुमकिन कोशिश करेंगे.

सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी, लगाए नारे
गर्भपात का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया है. अटलांटा में प्रदर्शनकारियों ने गर्भपात के अधिकारों के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान चलाया है.  समर्थकों ने भी शहर के बीच से होते हुए जुलूस निकाला है, प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे, ‘न चर्च और न ही स्टेट, सिर्फ महिलाएं ही अपने भाग्य का फैसला करेंगी.’

ह्यूस्टन में भी सड़कों पर उतरे लोग
ह्यूस्टन में हजारों लोगों ने प्रजनन अधिकार रैली ‘डेमोक्रेट बेटो ओ रुर्के’ में हिस्सा लिया है. शीर्षक टेक्सास के गवर्नर के संदर्भ में था. टेक्सास अमेरिका के उन प्रांतों में शामिल है जो सुप्रीम कोर्ट के गर्भपात के राष्ट्रव्यापी अधिकार को बदलने पर खुद ही गर्भपात पर प्रतिबंध लगा देगा.  बलात्कार या ऐसे दूसरे मामलों के लिए कोई अपवाद नहीं छोड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट की राय का ड्राफ्ट कैसे लीक हुआ, यह पता लगाने के लिए जांच जारी है.

 

यह भी पढ़ें: क्या Abortion अवैध होगा USA में? अखबार में छपी ख़बर से फैली सनसनी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement