Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan Blast: जुमा नमाज के दौरान अफगानिस्तान की मस्जिद में फटा बम, 15 की मौत, दर्जनों गंभीर घायल

Afghanistan Mosque Explosion: बघलान प्रांत की एक मस्जिद में हुए धमाके में मरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. 

Afghanistan Blast: जुमा नमाज के दौरान अफगानिस्तान की मस्जिद में फटा बम, 15 की मौत, दर्जनों गंभीर घायल

Afghanistan Blast: बघलान प्रांत की मस्जिद में धमाका हुआ है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Afghanistan News- भूकंप के कारण बड़े पैमाने पर मौत से जूझ रहा अफगानिस्तान शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में धमाके से दहल उठा है. अफगानिस्तान के बघलान प्रांत के मध्य इलाके में मौजूद पोल-ए-खोमरी की मस्जिद तकियखाना इमाम जमान में बम धमाके के कारण 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए हैं. यह मस्जिद शिया मुस्लिम समुदाय की बताई जा रही है.

ज्यादा हो सकता है मौत का आंकड़ा

मरने वालों की संख्या और भी ज्यादा बढ़ने की संभावना है, क्योंकि मस्जिद में जुमे की नमाज के कारण बहुत ज्यादा भीड़ थी. बघलान के सूचना व संस्कृति विभाग के निदेशक मुस्तफा हाशमी ने TOLO NEWS से बताया कि 15 लोगों की मौत का आंकड़ा फिलहाल संभावित है, क्योंकि शवों की पूरी गिनती नहीं हो सकी है. हालांकि हाशमी यह नहीं बता सके हैं कि धमाका किस तरह का था और कुल कितने लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि शवों और घायलों की पुख्ता गिनती के बाद ही यह संख्या बताई जा सकती है.

अफगानिस्तान में लगातार हो रहे हैं बड़े बम धमाके

अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी और सत्ता फिर से तालिबान के कब्जे में आने के बावजूद बम धमाके थमे नहीं हैं. साल 2021 में तालिबान के फिर से सत्ता संभालने के बाद भी लगातार बम धमाके देखने को मिल रहे हैं, जिनमें सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. इस साल जून में एक धमाके में दर्जनों लोग मारे गए थे, जबकि मार्च में तालिबानी अधिकारियों को निशाना बनाकर किए गए धमाके में भी दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. तालिबान ने इन धमाकों के लिए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) को जिम्मेदार ठहराया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement