Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-America में बढ़ रहा तनाव, किसका साथ देगा Pakistan? इमरान ने दिया बड़ा बयान

Pakistan News: ऐसा पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने कहा है कि वह नए शीतयुद्ध की स्थिति में अमेरिका और चीन का अनुसरण नहीं करेंगे.

Russia-America में बढ़ रहा तनाव, किसका साथ देगा Pakistan? इमरान ने दिया बड़ा बयान

Image Credit- Twitter/PTVNewsOfficial

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन संकट पर रूस और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि वैश्विक राजनीति में उनका देश किसी खेमे में शामिल नहीं होगा, क्योंकि उनकी नीति ‘हर देश से रिश्ते बनाए रखने’ की रही है.

इमरान खान ने पत्रकारों, पूर्व राजनयिकों और थिंक-टैंक के प्रतिनिधियों से बातचीत में कहा, "हम ऐसी स्थिति में नहीं पहुंचना चाहते, जिससे ऐसा लगे कि हम किसी खास खेमे का हिस्सा हैं."

पढ़ें- बदल रहा है सऊदी अरब! Valentine Day शब्द का जिक्र नहीं लेकिन दुकानें लाल कपड़ों और Under Garments से सजीं

उन्होंने खान ने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि पाकिस्तान किसी अन्य देश की तुलना में चीन की ओर ज्यादा प्रभावित है. उन्होंने कहा कि देश की नीति है, "हर देश के साथ संबंध बनाए रखना."

पढ़ें- Ukraine में रूस ने की घुसपैठ तो खैर नहीं, जो बाइडेन ने दी व्लादिमीर पुतिन को धमकी

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना का रावलपिंडी स्थित मुख्यालय भी इस देश की नीति को लेकर स्पष्ट है. आपको बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने देश की आजादी के 74 साल में से आधे समय तक राज किया है.

पढ़ें- Canada में 6 महीने के भीतर कई हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़, चोरी हुईं मूर्तियां, चिंता में भारतीय समुदाय

ऐसा पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने कहा है कि वह नए शीतयुद्ध की स्थिति में अमेरिका और चीन का अनुसरण नहीं करेंगे. इस महीने की शुरुआत में इमरान खान ने कहा था कि अमेरिका और चीन को एक साथ लाने में पाकिस्तान अपनी भूमिका निभाना चाहता है क्योंकि ‘एक और शीत युद्ध’ से किसी को फायदा नहीं होगा.

(Input- Bhasha)

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement