Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan की मस्जिद में हुआ बड़ा बम धमाका, 33 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में 33 लोग मारे गए है. हाल ही में राजधानी काबुल को भी आतंकियों ने निशाने पर लिया है.

Afghanistan की मस्जिद में हुआ बड़ा बम धमाका, 33 लोगों की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईएसआईएस समूह (ISIS) द्वारा दो अलग-अलग घातक हमलों का दावा करने के एक दिन बाद उत्तरी अफगानिस्तान (Afghanistan) में शुक्रवार की नमाज के दौरान एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ जिसमें बच्चों सहित 33 लोग मारे गए. इस हमले को लेकर तालिबान के नेतृत्व वाली कार्यवाहक सरकार के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 43 अन्य घायल हो गए. 

तालिबान सरकार ने दी जानकारी

तालिबान सरकार के प्रवक्ता ने सोशल मीडिया पर लिखा, "हमें यह जानकर दुख हुआ कि आज दोपहर कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले में एक विस्फोट हुआ. इसके परिणामस्वरूप कई बच्चों सहित 33 ग्रामीण मारे गए और 43 घायल हो गए." एक रिपोर्ट के अनुसार मुजाहिदों ने हमले की निंदा की और कहा कि हमले के दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.

गौरतलब है कि यह घटना जुमे की नमाज के कुछ ही समय बाद हुई जब नमाजियों का एक समूह रमजान के पवित्र महीने को मनाने के लिए एक विशेष धार्मिक प्रथा ज़िक्र की रस्म अदा कर रहा था. इमारत को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त करने वाले विस्फोट की प्रकृति का तत्काल पता नहीं चल पाया है. विस्फोट से मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह नष्ट हो गया.

Imran Khan ने शक्ति प्रदर्शन के लिए रैली में की भारत की तारीफ, पाकिस्तान में चुनाव कराने की मांग 

काबुल में भी हुआ था हमला 

वहीं राष्ट्रीय राजधानी काबुल में सड़क किनारे बम विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया. किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. गुरुवार को उत्तरी बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ शहर में एक मस्जिद को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट सहित कई विस्फोटों में 34 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए. ऐसे में लगातार अफगानिस्तान विस्फोटों का अड्डा बन चुका है जो कि आम जनता के लिए भय की स्थिति को दर्शाता है. 

Ukraine ने फिर लगाई भारत से मदद की गुहार, रूसी हमले में तबाह हो गया देश!

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement