Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकार का बड़ा ऐलान, जब्त होंगे सभी iPhone, दुकानों पर नहीं मिलेगा Apple का सामान

ब्राजील में iPhone को लेकर विवाद साल 2020 से शुरू हुआ था. सरकार ने उसी साल आदेश पारित किया था कि आईफोन के साथ चार्जर देना अनिवार्य होगा.

सरकार का बड़ा ऐलान, जब्त होंगे सभी iPhone, दुकानों पर नहीं मिलेगा Apple का सामान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्राजील की सरकार ने एप्पल (Apple) कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने एप्पल के सभी आईफोन (iPhone) को जब्त करने का आदेश दिया है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से लोग लगातार शिकायत कर रहे थे कि कंपनी फोन के साथ चार्जर नहीं दे रही है. ब्राजील सरकार ने कुछ समय पहले ही कानून बनाया था कि एप्पल को आईफोन के साथ चार्जर देना अनिवार्य होगा. इसके बावजूद कंपनी लगातार अनदेखी कर रही थी.

ब्राजील सरकार इस वजह से Apple पर लाखों डॉलर का जुर्माना भी लगा चुकी है. सरकार का मानना है कि किसी भी गैजेट के साथ चार्जर बहुत जरूरी एक्सेसीरीज होता है और यह ग्राहक का हक भी है. बताया जा रहा है कि देशभर में मौजूद एप्पल स्टोर्स और रीसेलर्स से हजारों की संख्या में iPhone को जब्त कर लिया गया है. साथ ही एप्पल के सभी गैजेट को सीज करने का आदेश दिया गया है. सरकार ने कहा कि चार्जर के बगैर दुकानों पर Apple का कोई सामान नहीं बेचा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Twitter पर किसको किस रंग का मिलेगा ब्लू टिक, एलन मस्क ने किया ऐलान

iPhone-12 के बाद से शुरू हुआ विवाद
बता दें कि यह विवाद साल 2020 से शुरू हुआ था. कंपनी ने उस साल आईफोन-12 लॉन्च किया था. तब से ही सरकार की चेतावनी दे रही थी कि आईफोन के साथ चार्जर देना अनिवार्य है. इसके बावजूद कंपनी अपनी मनमानी पर अड़ी हुई थी. सरकार ने अब इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए कहा कि जब तक इस मामले में एप्पल की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जाता या नया नियम नहीं बनाया जाता, तब देश में iPhone  नहीं बेचा जाएगा और न ही एप्पल का अन्य गैजेट सेल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कैब बुक, फूड ऑर्डर से लेकर फ्लाइट स्टेटस तक, WhatsApp के इन नंबर्स पर लें पूरी सर्विस

ब्राजील सरकार के इस फैसले से एप्पल कंपनी को बड़ा झटका लगने वाला है. कंपनी की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी बॉक्स में चार्जर ऑफर करने पर विचार कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement