Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: लॉकडाउन के बावजूद शंघाई में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में 3 की मौत

चीन में कोविड-19 को कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन केस कम होने के बजाए मौतों की खबरें आने लगी हैं.

Covid: लॉकडाउन के बावजूद शंघाई में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में 3 की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूरी दुनिया में कोविड-19 (Covid-19) का संक्रमण फिर से फैलने लगा है जिससे चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) भी कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) फॉलो करने की चेतावनियां जारी कर चुका है. वहीं चीन में एक बार फिर कोविड के मामले बढ़ रहे हैं जिसके चलते वहां के सबसे बड़े शहर शंघाई में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था लेकिन यह लॉकडाउन भी काम नहीं आया है. पिछले 24 घंटों में यहां कोविड के 2,417 केस सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत की भी हुई है. 

लॉकडाउन में भी बेकाबू कोविड

गौरतलब है कि चीन ने शंघाई शहर में लॉकडाउन इसलिए लगाया था कि युद्धस्तर पर टेस्टिंग करके कोविड को कंट्रोल किया जाएगा लेकिन यह प्लान उल्टा पड़ गया है और संक्रमण को रोकने में लॉकडाउन भी विफल साबित हुआ है जो कि न केवल चीन बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा झटका है. ध्यान देने वाली बात यह है कि लॉकडाउन के बाद से यह पहला मौका है कि चीन में जब कोरोना संक्रमण के चलते किसी ने दम तोड़ा है.

वहीं रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि मरने वालों की उम्र 89 से 91 साल के बीच थी और वे दूसरी बीमारियों से भी जूझ रहे थे. आपको बता दें कि उत्तरपूर्वी प्रांत जिलिन में पिछले महीने दो लोगों की मौत के बाद यह पहली बार है जब कोरोना के चलते किसी की मौत की जानकारी सामने आई है.

सबसे सस्ती कीमत में मिल रहा है iPhone 12, आप भी उठाएं इस धमाकेदार डील का फायदा

सख्ती बरत रहा है प्रशासन

आपको बता दें कि चीन में बढ़ते कोविड के चलते 44 शहरों में सख्ती बरती जा रही है. शंघाई जैसे शहरों में प्रशासन को लॉकडाउन लगाना पड़ा है. पिछले मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में बताया गया था कि एक मार्च से अब तक 31 प्रांतों में COVID-19 के 3,20,000 से ज्यादा मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.

Realme के इस स्मार्टफोन ने पहली ही सेल में किया धमाका! 1 घंटे में बिक गए 10 करोड़ के फोन

वहीं चीन के ही एक और प्रमुख शहर Guangzhou में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है. यहां बिना अनुमति लोग शहर से बाहर नहीं जा सकते और न ही बाहर से कोई यहां आ सकता है. वहीं नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जा रही है. 

कैब से सफर करने वाले आज जल्दी निकल जाएं ऑफिस... Ola-Uber ड्राइवरों की हड़ताल से बढ़ सकती हैं दिक्कतें

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement