Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA TV Show: इजरायल में निहत्थे लोगों के गले काट रहे हमास के आतंकी, फिर भी इस इजरायली लड़की के नाम से हैं खौफजदा

Israel Palestine War Updates: इजरायल में घुसकर हमास के आतंकियों ने जो निर्दयता दिखाई है, उसके सबूत हमले के पांच दिन बाद भी देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में आज DNA में ऐसी बहादुर लड़की की कहानी जानिए, जिसने हमास के दर्जनों आतंकी मार गिराए हैं.

DNA TV Show: �इजरायल में निहत्थे लोगों के गले काट रहे हमास के आतंकी, फिर भी इस इजरायली लड़की के नाम से हैं खौफजदा

DNA TV Show

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- गाजा में हमास के आतंकियों पर इजरायली सेना के हमलों को लेकर कई देशों ने हो-हल्ला मचाया हुआ है. तुर्किए ने तो इसे नरसंहार का नाम दे दिया है. गाजा में एक के बाद एक ध्वस्त हो रही इमारतों के वीडियो पूरी दुनिया में दिखाए जा रहे हैं. इस बीच इजरायल से भी हमास के आतंकियों की निर्दयता के वे कारनामे सामने आने लगे हैं, जो इन आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल के अंदर घुसकर अंजाम दिए हैं. गांव के गांव जले हुए दिख रहे हैं. इन गांवों में कब्रिस्तान से भी ज्यादा शव पड़े हुए हैं, जिनमें से ज्यादातर को बेदर्दी से गले काटकर मारा गया है. छोटे-छोटे बच्चों, यहां तक कि नवजात शिशुओं की भी गला कटी हुई लाशें मिल रही हैं.

हमास के आतंकवादियों ने इजरायल के शहरों में जो आतंक मचाया और निर्दोष इजरायली नागरिकों को बड़ी ही बेरहमी से मौत के घाट उतारा, उसकी आप और हम सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं. हमास के आतंकवादियों ने इजरायल में घुसकर कुछ ही घंटों में एक हजार से ज्यादा इजरायली नागरिकों की हत्या कर दी थी, जिन जगहों पर हमास ने सबसे ज्यादा लोगों को मारा, उनमें किबुत्ज, Sderot और एश्केलोन भी शामिल हैं. यहूदी धर्म में पूरे शव को ही दफनाने की परंपरा होती है, लेकिन हमास के हमले के चार दिन बाद भी लाशें निकल रही हैं. इन लोगों को हमास के आतंकवादियों ने इतनी बुरी तरह से काटा है कि लाशों को दफनाने में यहूदी संस्कारों का पालन भी ना हो सके. इससे भी साबित होता है कि हमास के आतंकवादियों ने इजरायल पर हमला नहीं बल्कि यहूदियों का नरसंहार किया है.

ऐसे में अब हम आपको इजरायल की एक ऐसी बहादुर लड़की की कहानी बताना चाहते हैं, जिसने हाथ में गन थामकर हमास के कई आतंकियों को जहन्नुम पहुंचा दिया. 25 साल की Inbar Lieberman का नाम आपने शायद नहीं सुना होगा. इजरायल की इस बहादुर लड़की की चर्चा आज हर जगह है. युद्ध के मैदान में Inbar Lieberman की बहादुरी के आगे हमास के आतंकी बेबस हो गए हैं.

क्या किया है Inbar Lieberman ने

Inbar Lieberman ने गांव के लोगों के एक Group का नेतृत्व करके दो दर्जन से ज्यादा हमास आतंकियों को मौत की नींद सुलाया है. इस लड़की की बहादुरी की बदौलत, किबुत्ज शहर का नीरअम गांव बर्बाद होने से बच गया. Inbar Lieberman, दिसंबर 2022 से किबुत्ज नीरम में Security Coordinator के तौर पर तैनात है. 7 अक्टबूर को Inbar Lieberman की आंखें गोलियों की आवाज से खुली. Lieberman को जैसे ही हमास आतंकियों के हमले का पता लगा, उन्होंने गांव में घर-घर जाकर लोगों को सावधान करना शुरू कर दिया.

Lieberman ने लोगों से हथियार तैयार करने के लिए कहा. Inbar Lieberman पूरी तरह चौकन्ना थी. आतंकियों ने जैसे ही गांव में घुसने की कोशिश की. Inbar Lieberman ने अपने साथियों के साथ मिलकर, आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने अपनी बहादुरी और सूझ-बूझ से हमास के 25 लड़ाकों को ढेर कर दिया. इस बहादुर लड़की की सूझबूझ के कारण ही गाजा पट्टी से सटे उसके गांव पर हमास के आतंकी कब्जा नहीं कर पाए.

चाचा की मौत के बाद बनी थी गांव की सुरक्षा प्रमुख

रिपोर्ट के मुताबिक, Inbar Lieberman ने अकेले 5 आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि इनकी पूरी टीम ने 4 घंटे में 20 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया. Inbar Lieberman अपने गांव की सुरक्षा प्रमुख भी है. चाचा की मौत के बाद उन्होंने ये पद संभाला था. गांव के सुरक्षा प्रमुख की जिम्मेदारी होती है, कि वो किसी भी तरह के संकट से गांव वालों की रक्षा करे, और पुलिस या सेना से संपर्क करे. Inbar ने भी सुझबूझ से यही काम किया. 

सोशल मीडिया पर हो रही है जमकर तारीफ

सोशल मीडिया पर Inbar Lieberman हीरो बन गई हैं. लोग उनके जज्बे की तारीफ कर रहे हैं. israel in india ने X POST पर Inbar Lieberman को सलाम किया है. Lieberman फिलहाल तेल अवीव के एक होटल में है. उनकी बहादुरी की हर तरफ चर्चा हो रही है. इजरायली विदेश मंत्री ने भी Inbar Lieberman की बहादुरी को सराहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement