Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk की बढ़ीं मुसीबतें! Twitter की लीगल टीम ने भेज दिया कानूनी नोटिस

Elon Musk की 44 बिलियन ड़ॉलर में Twitter के साथ होने वाली डील अटक गई है जिसके बाद अब ट्विटर ने उन्हें लीगल नोटिस भेज दिया है.

Elon Musk की बढ़ीं मुसीबतें! Twitter की लीगल टीम ने भेज दिया कानूनी नोटिस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदने का ऐलान कर चुके टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) अब ट्विटर से ही एक बड़े विवाद में उलझते नजर आ रहे हैं. अब ट्विटर की लीगल टीम ने उन्हें नोटिस जारी किया है. इसमें उन पर फेक यूजर्स का पता लगाने के लिए रैंडम सैंपल का खुलासा कर के कंपनी के साथ हुए नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट तोड़ने का आरोप लगाया है.

Elon Musk ने ही दी जानकारी

वहीं इस खबर में सबसे दिलचस्प बात यह है​ कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स मस्क ने खुद ट्वीट कर खुलासा किया कि ट्विटर की लीगल टीम ने उन्हें नोटिस भेजा है. मस्क ने पहले ट्वीट्स में बताया था कि वह फेक यूजर्स और बॉट्स का पता लगाने के लिए फॉलोअर्स की जांच करवाएंगे. इस जांच में सैंपल साइज 100 यूजर्स का रहेगा.

इसका मतलब यह कि सर्वे में यह पता लगाया जाएगा कि ट्विटर पर प्रति 100 यूजर्स में कितने यूजर्स फेक हैं. उन्होंने 13 मई ट्विटर को 44 बिलयन डॉलर में खरीदने की डील पर फिलहाल रोक की घोषणा की थी. ताजा ​विवाद से 44 बिलयन डॉलर की यह डील खटाई में जाती दिख रही है.

Twitter की टीम में भेजा लीगल नोटिस

वहीं इस मामले में न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक मस्क ने ट्विटर की लीगल टीम के नोटिस की जानकारी सार्वजनिक कर दी. साथ ही ट्विटर पर ताजा ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने यह खुलासा कर दिया कि ट्विटर 100 रैंडम ट्वीट को सैंपल के रूप में लेता है. इस आधार पर यह दावा किया जाता है कि फेक, स्पैम और डूप्लिकेट ट्वीट्स केवल 5 फीसदी हैं. मस्क के मुताबिक, सैम्पलिंग के लिए सैम्पल का आकार उचित होना चाहिए. इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुल 22.9 करोड़ यूजर्स हैं.

Andrew Symonds को क्यों कहा जाता था 'Roy'? ये है इस नाम से जुड़ी कहानी

क्या है पूरा विवाद

ट्विटर के करीब 6.17 करोड़ अकाउंट को लेकर बताया जा रहा है कि ये स्पैम या नकली हैं. इनका पता लगाने के लिए ही रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. ट्विटर की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक 2022 की पहली तिमाही के दौरान उसके प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट की संख्या 5 फीसदी से भी कम रही है.

Better.com ने भारत में कर्मचारियों को दी नौकरी छोड़ने की छूट, 90% स्टाफ ने सौंपा इस्तीफा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement