Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने दी Ukraine को मदद, Tweet हुआ वायरल

यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री की गुहार पर एलन मस्क ने यूक्रेन में इंटरनेट की मदद पहुंचाई है.

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने दी Ukraine को मदद, Tweet हुआ वायरल

starlink

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच दुनिया भर से तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. कहीं मदद के सिर्फ दावे और वादें हैं, तो कुछ सीधे तौर पर मदद. दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने इस मामले में सीधे तौर पर मदद पहुंचाई है और अब दुनिया भर में उनके इस कदम की तारीफ भी हो रही है. 

दरअसल यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री माइखाइलो फेडेरोव (Mykhailo Fedorov) ने दो दिन पहले एलन मस्क से गुहार लगाई थी कि वह उनके देश को स्टारलिंक सर्विस की सुविधा उपलब्ध कराएं. इस पर तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए एलन मस्क ने स्टारलिंक टर्मिनल्स को ट्रक में भरकर यूक्रेन के लिए रवाना कर दिया. इस मामले में किए गए उनके ट्विट भी अब वायरल हो रहे हैं.

Mykhailo Fedorov ने ट्विट में लिखा था- आप मंगल ग्रह पर भी कॉलोनी बनाने की बात कर रहे हैं, लेकिन यहां रूस यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है! आपके रॉकेट अंतरिक्ष से सफलतापूर्वक उतरते हैं, दूसरी ओर रूसी रॉकेट यूक्रेनी नागरिकों पर हमला कर रहे हैं! हम आपसे यूक्रेन में स्टारलिंक स्टेशन प्रदान करने की अपील करते हैं ताकि रूसी हमले के खिलाफ खड़े हो सकें. फेडेरोव के ट्वीट करने के 10 घंटे बाद मस्क ने उन्हें इंटरनेट की संजीवनी देते हुए जवाब दिया. 

starlink

Elon Musk ने जवाब में लिखा- यूक्रेन में स्टारलिंक सर्विस एक्टिव कर दी गई है. अन्य टर्मिनल भी रास्ते में हैं जो जल्दी पहुंचेंगे. 

elon musk

स्टारलिंक के जरिए यूक्रेनी सरकार को सुरक्षित कम्यूनिकेशन का एक बेहतर विकल्प मिलेगा. वेब मॉनिटरिंग ग्रुप NetBlocks के मुताबिक जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है तब से वहां इंटरनेट सेवा में लगातार बाधा पैदा हो रही है. ऐसे में स्टारलिंक से काफी मदद मिलेगी.

बता दें कि एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने बीते कुछ सालों में अंतरिक्ष में 2000 से ज्यादा छोटे-छोटे सैटेलाइट भेजे हैं. इनकी मदद से धरती के किसी भी कोने में इंटरनेट की सेवा दी जा सकती है. स्पेसएक्स पूरे पृथ्वी ग्रह पर सबसे तेज गति से इंटरनेट पहुंचाना चाहता है. 

ये भी पढ़ें- ये हैं बीते 32 वर्षों में भारत के सबसे बड़े बचाव अभियान, इनका हो चुका Guiness book of World Record में दर्ज नाम

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement