Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine में मारे गए कितने Russian सैनिक? मास्को की तरफ से दी गई जानकारी

Ukraine Russia News: कोनाशेनकोव ने कहा कि यूक्रेन के 2,870 से अधिक सैनिक मारे गए हैं और करीब 3,700 घायल हो गए हैं जबकि 572 अन्य को बंदी बनाया है.

Ukraine में मारे गए कितने Russian सैनिक? मास्को की तरफ से दी गई जानकारी

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है. एक तरफ जहां रूस द्वारा यूक्रेन में किए जा रहे हमले की तस्वीरें पूरी दुनिया के सामने हैं, वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन भी लगातार बड़ी संख्या में रूसी सैनिकों को ढेर करने के दावे कर रहा है. अब रूस ने पहली बार इस युद्ध में हुए नुकसान की जानकारी दी है.

रूस के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन में उसके 498 सैनिक मारे गए हैं और 1,597 अन्य घायल हो गए हैं. मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने रूस को "बेशुमार नुकसान" होने की खबरों को "गलत सूचना" बताते हुए खारिज कर दिया. 

पढ़ें- पोलिश रक्षाकर्मियों ने लगभग 100 भारतीय छात्रों की पिटाई करके वापस यूक्रेन भेजा- बेलारूस

उन्होंने आश्वासन दिया कि मृतक सैनिकों के परिवारों को सभी आवश्यक सहायता मिल रही है. उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन में चल रहे अभियान में न तो लोगों की जबरदस्ती भर्ती की गई और न ही कैडेट शामिल हैं, जैसा कि मीडिया में आयी खबरों में आरोप लगाया गया है.

पढ़ें- यूक्रेनी सैनिकों ने भारतीय विद्यार्थियों को कभी हंसने तो कभी ताली बजाने को कहा- छात्रा

कोनाशेनकोव ने यह भी कहा कि यूक्रेन के 2,870 से अधिक सैनिक मारे गए हैं और करीब 3,700 घायल हो गए हैं जबकि 572 अन्य को बंदी बना लिया गया है. यूक्रेन के अधिकारियों ने अभी आंकड़ों पर टिप्पणी नहीं की है और इनकी अभी पुष्टि नहीं की जा सकी है.

पढ़ें- यूक्रेन से लौटी छात्रा ने बताया कितना खौफनाक है वहां का मंजर!

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement