Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Crisis: भारत द्वारा Sumy से रेस्क्यू किए जाने के बाद पाकिस्तानी छात्रा ने की PM मोदी की तारीफ, देखिए वीडियो

यूक्रेन में परिवहन के विभिन्न माध्यमों का इस्तेमाल कर सैकड़ों मील की दूर तय करके छात्रों को युद्धग्रस्त यूरोपीय देश से निकाला जा रहा है.

Ukraine Crisis: भारत द्वारा Sumy से रेस्क्यू किए जाने के बाद पाकिस्तानी छात्रा ने की PM मोदी की तार�ीफ, देखिए वीडियो

Image Credit- Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत द्वारा यूक्रेन के सुमी शहर से निकालने गए 17 विदेशी नागरिकों में एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल हैं. रूस के लगातार हमलों के कारण ये लोग करीब एक पखवाड़े से सुमी में फंसे हुए थे.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी छात्रा आस्मा शफीक के अलावा एक नेपाली नागरिक, दो ट्यूनीशियाई नागरिक और 13 बांग्लादेशी नागरिकों को यूक्रेन से निकाला गया है. इसके साथ ही युद्धग्रस्त देश से करीब 700 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है.

पढ़ें- Russia को America की तरफ से बड़ा झटका! Biden ने लिया यह फैसला

भारतीय दूतावास ने ‘इंटरनेशनल कमिटी ऑफ रेड क्रॉस’ की मदद से मंगलवार को सुमी से इन सभी लोगों को निकाला.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के साथ फोन पर अलग-अलग बातचीत की थी जिसके बाद दोनों देश मानवीय गलियारा बनाने पर राजी हो गए थे.

पढ़ें- Russia-Ukraine War: अमेरिका और ब्रिटेन पर बरसे जेलेंस्की, कहा- 'हमसे बस वादे किए जा रहे'

इन छात्रों के अलावा भारत ने सूमी में काम कर रहे करीब 20 भारतीयों और उनके परिवार के सदस्यों को भी निकाला है. ये लोग पोल्तावा से एक विशेष ट्रेन में सवार हुए और इनके बृहस्पतिवार को पोलैंड से भारत के विमान में सवार होने की संभावना है.

पढ़ें- Russia Ukraine War: क्या पेट्रोल के दाम में होने वाला है भयंकर इजाफा? रूस की तरफ से दी गई यह चेतावनी

एक छात्र संयोजक अंशाद अली ने बताया कि यह ट्रेन छात्रों को पश्चिमी यूक्रेन में लवीव लेकर जाएगी जहां से उन्हें बसों में पोलैंड ले जाया जाएगा. पोल्तावा और लवीव के बीच दूरी करीब 888 किलोमीटर है. यूक्रेन में परिवहन के विभिन्न माध्यमों का इस्तेमाल कर सैकड़ों मील की दूर तय करके छात्रों को युद्धग्रस्त यूरोपीय देश से निकाला जा रहा है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement