Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के भगोड़े 'बाबा' के बनाए देश ने ठग लिया ये दूसरा देश, जानिए पराग्वे में क्यों मचा हुआ है हंगामा

Who is Baba Nithyananda: खुद को भगवान का अवतार बताकर बहुत सारे लोगों को ठगने के बाद बाबा नित्यानंद दुष्कर्म के आरोप लगने पर फरार हो गया था. फिलहाल उसने एक द्वीप को अपना नया देश यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा घोषित कर रखा है.

भारत के भगोड़े 'बाबा' के बनाए देश ने ठग लिया ये दूसरा देश, जानिए पराग्वे में क्यों मचा हुआ है हंगामा

United states of Kailasa के कथित प्रतिनिधियों के साथ अधिकारी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- भारत में दुष्कर्म और ठगी समेत तमाम तरह के आरोप लगने के बाद फरार हुए बाबा नित्यानंद ने अब यह कारनामा इंटरनेशनल लेवल पर भी दिखा दिया है. भारत से फरारी के बाद नित्यानंद ने एक द्वीप को 'यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा' के नाम से अपना नया देश घोषित किया था. इस देश पर भरोसा करना पराग्वे के एक अधिकारी को भारी पड़ गया है. इस अधिकारी ने भारतीय भगोड़े बाबा नित्यानंद के कथित देश के प्रतिनिधियों के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है, जिन्होंने इस दक्षिण अमेरिकी देश में कई स्थानीय अधिकारियों को धोखा दिया है. इस खुलासे के बाद पराग्वे में हंगामा शुरू हो गया है. आरोपी अधिकारी को हटा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया पर इसे घोटाला बताकर सरकार की खिंचाई की जा रही है. यह पहला मौका है, जब नित्यानंद के कथित प्रतिनिधियों ने इंटरनेशनल लेवल पर ठगी को अंजाम दिया है. 

पराग्वे के कृषि मंत्रालय से की है ठगी

नित्यानंद के कथित प्रतिनिधियों ने पराग्वे के कृषि मंत्रालय के साथ ठगी की है. पराग्वे सरकार ने कृषि मंत्रालय के चीफ ऑफ स्टाफ अर्नाल्डो चामोरो को पद से हटा दिया गया. यह कार्रवाई इस बात का खुलासा होने के बाद की गई कि अर्नाल्डो ने यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा के प्रतिनिधियों के साथ एक 'घोषणापत्र' पर साइन किए हैं. 16 अक्टूबर को साइन किए गए घोषणापत्र में पराग्वे सरकार की तरफ से यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने पर विचार करने और संयुक्त राष्ट् समेत अन्य इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशनों में नित्यानंद के देश को संप्रभु और स्वतंत्र दर्जा दिलाने के लिए ईमानदारी से मदद करने की बात कगी गई थी. अर्नोल्डो ने एक रेडियो इंटरव्यू में बताया कि  इस काल्पनिक देश के प्रतिनिधियों ने उससे और कृषि मंत्री कार्लोस गिमनेज के साथ मुलाकात की थी. 

कैलासा के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट की गईं हैं ये भी फोटोज

कैलासा के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बहुत सारी फोटोज पोस्ट की गई हैं, जिनमें इस काल्पनिक देश के प्रतिनिधि मारियो एंटोनिया और कारपाई नगर निगम के स्थानीय नेताओं के साथ एग्रीमेंट साइन करते दिख रहे हैं. इसे लेकर भी हंगामा मचा हुआ है.

संयुक्त राष्ट्र बैठक तक पहुंच गई थी नित्यानंद की प्रतिनिधि

इससे पहले साल 2023 की शुरुआत में भी नित्यानंद की एककथित शिष्या जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कमेटी की बैठक में 'जुगाड़' से जगह बना ली थी. इतना ही नहीं उसने अमेरिका और कनाडा में स्थानीय नेताओं के साथ एग्रीमेंट भी साइन किए थे. 

Report- Vandana Bhardwaj

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement