Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन के ग्वांग्झू में लैंड हुआ ईरान का विमान, बम की सूचना पर दिल्ली में मांगी थी लैंडिंग की इजाजत

ईरान के विमान W581 ने चीन के ग्वांग्झू में सुरक्षित लैंडिंग कर ली है. विमान में बम सूचना मिलने पर दिल्ली में इमरजैंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी थी.

चीन के ग्वांग्झू में लैंड हुआ ईरान का विमान, बम की सूचना पर दिल्ली में मांगी थी लैंडिंग की इजाजत

ईरान के विमान ने चीन में की लैंडिंग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत से लेकर चीन तक अफरा-तफरी मचाने वाले ईरान के विमान W581 की ग्वांग्झू में सुरक्षित लैंडिंग कर ली है. ईरान के महान एयर ने एक बयान जारी कर कहा कि विमान ने तय समय पर ग्वांझू में लैंडिंग की. इसी के साथ भारत, चीन की सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. आज सुबह विमान में बम की सूचना मिली थी. इसके बाद ईरानी विमान ने दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी थी. 

ईरान की एयरलाइंस एजेंसी महान एयर के मुताबिक, फ्लाइट W581 ने ईरान के तेहरान से उड़ान भरी थी. विमान जब सुबह 9:20 बजे भारत के एयरस्पेस में पहुंचा तो पाकिस्तान की तरफ से सूचना मिली की भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ रहे ईरानी विमान में कथित तौर पर बम है. लाहौर ATC ने दिल्ली ATC को यह सूचना सुबह करीब 9 बजे के करीब दी. इसके बाद दिल्ली ATC ने यह सूचना नियमों का पालन करते हुए ईरान की महान एयर की उस फ्लाइट के पायलट को दी जिसमें बम होने की सूचना पाकिस्तान से मिली थी. यह विमान ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझोउ जा रहा था. 

ये भी पढ़ें- Viral Video: संस्कृत में हो रही क्रिकेट मैच की कमेंट्री, समझ आए न आए पर मजा जरूर आएगा

दिल्ली में लैंडिंग की मांगी थी इजाजत
दिल्ली ATC ने विमान को जयपुर लैंडिंग करने की इजाजत दी लेकिन पायलट नहीं माना और उसने नई दिल्ली इमरजेंसी लैंडिंग की परमिशन मांगी, जिसपर उसे दिल्ली ATC ने जयपुर के अलावा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का ऑप्शन दिया. इसके बाद जो हुआ वह चौंकाने वाला था. ईरानी विमान के पायलट ने दिल्ली ATC कहा कि वह भारत के किसी भी एयरपोर्ट पर विमान लैंड नहीं करेगा.इसके बाद पायलट विमान को चीन की तरफ ले गया.

ये भी पढ़ें- Bhopal Airport पर एयरलाइंस कर्मचारी नहीं कर सकी एक जैसे शब्दों में अंतर, मच गई बम को लेकर भगदड़

विमान को रोकने के लिए उड़े वायुसेना के विमान
इसके बाद ईरान की महान एयर के इस प्लेन को रोकने के लिए भारतीय वायुसेना ने अपने लड़ाकू विमान उसके पीछे भेजे दिए. भारतीय वायुसेना ने बताया कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने सुरक्षित दूरी पर इस उड़ान का पीछा किया.  भारत की सुरक्षा एजेंसिया इस विमान को लेकर किसी तरह का खतरा नहीं लेना चाहती थीं. आखिरकार ये  विमान कुछ देर बाद भारत की सीमा को पार करके चीन के ग्वांग्झू की ओर चला गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement