Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'गाजा पट्टी को करेंगे तबाह', इजरायल ने खाई कसम, हमास का हुआ बुरा हाल

इजरायल ने कहा है कि हमास के आतंकियों खिलाफ छिड़ी जंग अब युद्ध के अगले पड़ाव पर पहुंच गई है. गाजा की तबाही तय है.

'गाजा पट्टी को करेंगे तबाह', इजरायल ने खाई कसम, हमास का हुआ बुरा हाल

इजरायल ने हमास को मिटाने की खाई कसम.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ जारी जंग में विजयी होने की कसम खाई है. गाजा पट्टी पर जमीनी हमले से पहले उन्होंने जीत तक लड़ने की शपथ ली है. इजरालय डिफेंस फोर्सेज ने कहा है कि वे गाजा में और ज्यादा एयर स्ट्राइक करेंगे. गाजा पट्टी बुरी तरह तबाह हो चुका है. इस जंग के सूत्रधार हमास की भी हालत खराब है. हमास के लड़ाके अपनी जान बचाने की फिराक में इधर-उधर मारे फिर रहे हैं.

गाजा में हालात बिगड़ रहे हैं क्योंकि इजरायली हमले फिलिस्तीनी क्षेत्र पर हो रहे हैं. सहायता एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि अस्पतालों में ईंधन लगभग खत्म हो गया है. मध्य पूर्व के कई शहरों में गाजा की घेराबंदी के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे हैं लेकिन इजरायल अब रहम दिखाने के मूड में नहीं है.

इसे भी पढ़ें- Delhi AQI Update: दिल्ली में घुटने लगी सांस, लागू हुआ GRAP-2, जानिए क्या है इसका मतलब, क्या-क्या होगा बंद

16 दिन की जंग में अब तक क्या हुआ?
इजरायल और फिलिस्तीनी के आतंकी संगठन हमास के बीच छिड़े युद्ध के 16 दिन बीत गए हैं. हमास के हमलों में 1,400 से अधिक इजरायली मारे गए हैं. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल की जवाबी कार्रवाई में कम से कम 4,137 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

इसे भी पढ़ें- ​​​​​​​टिकट न मिलने से नाराज लोगों ने MP बीजेपी दफ्तर में किया हंगामा, भूपेंद्र यादव से हुई धक्का-मुक्की

गाजा में लाखों घर हुए तबाह
हमास को खत्म करने की कसम खाने के बाद इजरायल गाजा पट्टी पर हवाई हमले कर रहा है. संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि 1,40,000 से अधिक घर तबाह हो गए हैं. गाजा में सभी घरों के एक तिहाई हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. शहर में करीब 13,000 घर पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. फिलिस्तीनियों के लिए मानवीय सहायता ले जाने वाले ट्रक मिस्र के रास्ते गाजा में पहुंच रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement