Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jill Biden Visits Ukraine: ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात के बाद बोलीं फर्स्ट लेडी, 'यूक्रेन के साथ हैं'

Jill Biden Visits Ukraine: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन और ओलेना जेलेंस्की ने आज यूक्रेन में मुलाकात की है. 

Jill Biden Visits Ukraine: ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात के बाद बोलीं फर्स्ट लेडी, 'यूक्रेन के साथ हैं'

जिल बाइडेन ने शेयर की है यह तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. इस बीच आज अचानक ही अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने यूक्रेन का दौरा किया है. उन्होंने अपनी समकक्ष ओलेना जेलेंस्की के साथ एक छोटे से स्कूल में मुलाकात की है. दोनों शीर्ष महिलाओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई है. जिल ने अचानक यूक्रेन का दौरा कर सबको हैरान कर दिया है.

मदर्स डे पर जिल ने यूक्रेन के लिए दिखाई एकजुटता
रूस के हमले के बाद यूक्रेन जाने वाली अमेरिकी हस्तियों में अब जिल भी शुमार हो गईं. जिल ने ओलेना से कहा, 'मैं मदर्स डे पर यहां आना चाहती थी. मुझे लगा कि यूक्रेन के लोगों को यह दिखाना चाहिये कि अमेरिका के लोग यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हैं.' जिल बुखारेस्ट में थीं और वहां से उन्होंने स्लोवाकिया के गांव में ओलेना से भेंट की है. 

स्कूल में हुई जिल और ओलेंस्का की भेंट
दोनों की मुलाकात यूक्रेन सीमा से लगे स्लोवाकिया के गांव में स्थित एक स्कूल में हुई है. दोनों महिलाओं ने एक छोटी सी कक्षा में बैठकर एक दूसरे से बात की है. इनके बीच किस मुद्दे पर बात हुई है, अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है. हालांकि, अचानक ही जिल का ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात करना वैश्विक संदर्भों में बहुत बड़ी घटना है. इसके दूरगामी कूटनीतिक संकेत माने जा रहे हैं. 

ओलेना ने जताया जिल का आभार
ओलेना ने जिल बाइडेन का आभार जताते हुए इसे 'साहसिक कदम' बताया है. उन्होंने कहा, 'हम समझ सकते हैं कि युद्ध के दौरान अमेरिका की प्रथम महिला के यहां आने का क्या महत्व है. वह ऐसे समय में यहां आई हैं, जब रोजाना सैन्य हमले हो रहे हैं. हम उनके साहस से अभिभूत हैं और यूक्रेन का हर नागरिक उन्हें शुक्रिया कह रहा है.'

यह भी पढ़ें: Mahatma Gandhi Belongings Auction: ब्रिटेन में नीलाम होंगी बापू की 70 चीजें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement