Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jordan Gas Leak: जॉर्डन में जहरीली गैस का रिसाव, 10 की मौत, 200 लोगों की हालत नाजुक

जॉर्डन (Jordon) के अकाबा शहर में जहरीली गैस (Aqaba toxic gas) का रिसाव होने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा लोग बीमार हो गए.

Jordan Gas Leak: जॉर्डन में जहरीली गैस का रिसाव, 10 की मौत, 200 लोगों की हालत नाजुक

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिमी एशियाई देश जॉर्डन (Jordon) में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया है. यहां अकाबा शहर में जहरीली गैस (Aqaba toxic gas) का रिसाव होने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. जॉर्डन की समाचार एजेंसी के हवाले से ये जानकारी सामने आई है.

सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ के मुताबिक, लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ. टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है. निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है. रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं.

ये भी पढ़ें- World Music Day: म्यूजिक लवर्स को आसानी से मिल जाता है प्यार, जानिए कैसे

इलाके को कराया गया खाली
जॉर्डन के अल-गद अखबार के अनुसार, सरकारी अधिकारियों ने जगह को खाली करा दिया है. लोगों से घरों को अंदर रहने और खिड़की-दरवाजें बंद करने का आग्रह किया गया है. गैस रिसाव होने से आसपास के इलाकों में खतरा बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: विंबलडन का बड़ा ऐलान, Ukraine के शरणार्थियों को देंगे फ्री टिकट, 2.40 करोड़ रुपये का दान

घायलों का चल रहा है इलाज
राज्य द्वारा संचालित टीवी चैनल अल-ममलका का कहना है कि 199 का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि जिस जगह गैस का रिसाव हुआ है वहां से आवासीय क्षेत्र करीब 25 किलोमीटर दूर पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement