Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karachi Blast: चंद दिनों में शिफ्ट होने वाली थी बैंक, जानिए कैसे आ गई मौत

बैंक एक नए स्थान पर शिफ्ट होने वाला था लेकिन यह 'हमारा दुर्भाग्य' था कि शाखा को नए स्थान पर स्थानांतरित करने से पहले विस्फोट हो गया.

Latest News
Karachi Blast: चंद दिनों में शिफ्ट होने वाली थी बैंक, जानिए कैसे आ गई मौत

karachi blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के कराची में शनिवार को एक दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. शहर के शेरशाह इलाके के परचा चौक पर हुए विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. फिलहाल खोज और बचाव अभियान जारी है.

कैसे हुआ विस्फोट?
ये विस्फोट परसा चौक पर एक नाले के माध्यम से चल रही गैस पाइपलाइन में हुआ, जिससे इसके ऊपर बनी एक निजी बैंक की इमारत को भारी नुकसान हुआ. पीटीआई-कराची के अध्यक्ष एमपीए खुर्रम शेर जमां ने कहा कि विस्फोट में मरने वालों में एमएनए आलमगीर खान के पिता भी शामिल हैं. उन्होंने यह भी बताया कि घायलों में चार की हालत गंभीर बनी हुई है.

जियो न्यूज से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि चूंकि आज शनिवार है, इसलिए बैंक के केवल 9 कर्मचारी ही ड्यूटी पर आ रहे थे. उन्होंने कहा कि बैंक एक नए स्थान पर शिफ्ट होने वाला था लेकिन यह 'हमारा दुर्भाग्य' था कि शाखा को नए स्थान पर स्थानांतरित करने से पहले विस्फोट हो गया. प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि कुछ बैंक ग्राहक भी थे जो मलबे के नीचे दबे हुए थे.

एसएचओ जफर अली शाह ने डॉन डॉट कॉम को बताया कि विस्फोट एक बैंक के नीचे स्थित एक नाले में हुआ. अधिकारियों को संदेह है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने के कारण विस्फोट हुआ. शाह ने कहा कि परिसर को खाली करने के लिए बैंक को नोटिस जारी किया गया था ताकि नाले की सफाई की जा सके.

एक अन्य चश्मदीद ने कहा कि विस्फोट के वक्त वह मोटरसाइकिल में पेट्रोल भरवाने गए थे. चश्मदीद ने कहा कि जब धमाका हुआ तो उसने इमारत के नीचे के नाले में कुछ लोगों को गिरते देखा.

बचाव और तलाशी अभियान के दौरान दूसरा धमाका तब हुआ जब बिजली के कुछ तार, जिन्हें नीचे ले जाया जा रहा था, एक गैस लाइन से टकरा गए. दूसरे विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मौके पर पहुंचे बचावकर्मी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचे. मौके पर मौजूद चश्मदीदों का दावा है कि इमारत के मलबे के नीचे कई लोग दबे हुए हैं. मलबे को हटाने और फंसे लोगों को बचाने के लिए दो उत्खननकर्ताओं को मौके पर बुलाया गया है. विस्फोट स्थल पर बम निरोधक इकाई (बीडीयू) पहुंच गई है. पुलिस और रेंजर्स के अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

सीएम सिंध ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री के एक प्रवक्ता ने कहा कि सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने कराची के आयुक्त को घटना की जांच करने और इसके निष्कर्षों पर एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. सीएम शाह ने स्वास्थ्य सचिव को तत्काल सिविल अस्पताल में घायलों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए. पुलिस द्वारा तलाशी अभियान पूरा करने के बाद बीडीयू विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर सकेगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement