Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan में आत्मघाती हमले वाली Shari Baloch निकली गोल्ड मेडलिस्ट, पति ने कहा- मुझे उस पर गर्व है

अफगान पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने ट्वीट कर Shari Baloch के बारे में जानकारी दी. ग्वाख के मुताबिक हमले में शामिल शारी की उम्र 30 साल थी.

Pakistan में आत्मघाती हमले वाली Shari Baloch निकली गोल्ड मेडलिस्ट, पति ने कहा- मुझे उस पर गर्व है
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में 26 अप्रैल को हुए आत्मघाती हमले के बाद से एक नाम चर्चा में है. वह नाम है शादी बलोच का जिसने इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया. इस हमले में 1 पाकिस्तानी और 3 चीनी नागरिक मारे गए.

मजीद ब्रिगेड की वॉलंटियर थी शारी बलूच

अफगान पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने ट्वीट कर Shari Baloch के बारे में जानकारी दी. ग्वाख के मुताबिक हमले में शामिल शारी की उम्र 30 साल थी. उसने जूलॉजी में मास्टर डिग्री साथ ही एमईएड और एमफिल किया हुआ था. क्वेटा पब्लिक स्कूल में वह गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी थी. उसने 2 साल पहले BLA जॉइन किया था और खुद को आत्मघाती हमले में इस्तेमाल करने का आग्रह किया था. 

यह भी पढ़ें: Nitin Gadkari ने बताया, टेंडर कैंसल होने पर बोले थे धीरूभाई अंबानी- 'सरकार की क्या औकात है...'

दो बच्चों की मां थी शारी

शारी बलूच के दो बच्चे (8 और 5 साल) हैं. उनके पति हबीतान बशीर बलूच एक डेंटिस्ट हैं. वहीं पिता गवर्नमेंट सर्वेंट थे. शीरी बलूच के पति हबीतान बशीर बलूच ने ट्वीट कर पत्नी के काम पर गर्व जाहिर किया था.

पीएम शहबाज शरीफ ने जताया दुख

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ इस घटना के बाद चीन के दूतावास गए और वहां पर चीनी राजदूत से मिलकर इस घटना पर शोक जताया. शहबाज ने कहा कि वह इस घटना के दोषियों को नहीं छोड़ेंगे और उन्हें कानून के दायरे में लाया जाएगा. इस बीच यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से परिसर को 27 अप्रैल को बंद रखने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें: Tamilnadu के तंजावुर में करंट की चपेट में आई मंदिर की रथयात्रा, 11 की मौत, कई घायल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement