Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Harvinder Rinda Death: खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा की मौत, पंजाब हमले में था मोस्ट वॉन्टेड

Harvinder Rinda : भारतीय जांच एजेंसियों के मुताबिक, खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा फेक पासपोर्ट के जरिए नेपाल के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा था.

Harvinder Rinda Death: खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा की मौत, पंजाब हमले में था मोस्ट वॉन्टेड

खालिस्तानी आतंकी हरविंदर रिंदा की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder singh Rinda) की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ड्रग्स ओवरडोज की वजह से रिंदा की मौत हुई है. वह काफी दिन से किडनी की बीमारी से जूझ रहा था. मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रिंदा पाकिस्तान के लाहौर में रह रहा था और वहीं अस्पताल में अपना इलाज करा रहा था. रिंदा की मौत की पुष्टि पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय एजेंसियों ने की है.

हरविंदर सिंह रिंदा पंजाब में हुए कई आतंकी हमलों में मोस्ट वॉन्टेड है. इसी साल मई में पंजाब पुलिस मुख्यालय पर हुए RPG अटैक में रिंदा का नाम भी जुड़ा था. पंजाब पुलिस के खुफिया अधिकारियों ने कहा कि रिंदा की मौत की पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ हो सकता है. उसके पंजाब में कई लिंक हैं, जिस वजह से वह पाकिस्तान में बैठे कई आतंकी संगठनों के काफी करीब आ गया था.

ये भी पढ़ें- एलन मस्क ने ऐलान किया और Twitter पर हो गई डोनाल्ड ट्रंप की वापसी

ISI ने रिंदा को दी थी शरण
गैंगेस्टर से आतंकी बना रिंदा आईएसआई के करीबी माना जाता था. ISI ने ही उसको राणा नाम की पहचान देकर गर्लफ्रेंड के साथ लाहौर में रखा हुआ था. पंजाब से भागने के बाद रिंदा लाहौर में बैठे आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया करता था. रिंदा पंजाब के तरन तारन का रहने वाला था, लेकिन कुछ साल के लिए वह महाराष्ट्र के नादेड़ साहेब में रहने लगा था.

ये भी पढ़ें- ब्लड शुगर बढ़ने के 4 नए संकेत पहचान लें, बदलने लगे हैं अब डायबिटीज के शुरूआती लक्षण 

पंजाब यूनिवर्सिटी में चलाई थी गोलियां
भारतीय जांच एजेंसियों के मुताबिक, हरविंदर सिंह रिंदा की जांच में पता चला कि वह फेक पासपोर्ट के जरिए नेपाल के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा था. उसे सितंबर साल 2011 में तरन तारन में एक युवक की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. उस पर 2014 में पटियाला सेंट्रल जेल के अधिकारियों पर हमला करने का भी आरोप था. इसके अलावा 2016 में चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पर भी रिंदा ने गोलियां चलाई थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement