Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: कैसे हुई थी Bilawal Bhutto की मां की मौत ?

हाल में पाकिस्तान के नये नवेले विदेश मंत्री बने विलावल भुट्टो की मां की मौत आत्मघाती हमले में हुई थी.

Pakistan: कैसे हुई थी Bilawal Bhutto की मां की मौत ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin


डीएनए हिंदी : बिलावल भुट्टो(Bilawal Bhutto) की मां की मौत एक आत्मघाती हमले में हुई थी. उनकी मां बेनज़ीर भुट्टो पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री थीं. बेनज़ीर देश की पहिला और अब तक की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री थीं. दो बार देश की सत्ता संभालने वाली बेनज़ीर उस वक़्त पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की नेता थीं. 

27 दिसंबर 2007 को हुई थी बेनज़ीर की हत्या 
बेनज़ीर भुट्टो(Benazir Bhutto) की हत्या 27 दिसंबर 2007 को पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में हुई थी.वे चुनाव के पहले के दिन थे और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी प्रमुख विपक्षी दल था. जनवरी 2008 में होने वाले चुनावों के लिए बेनज़ीर लगातार रैलियां कर रही थीं. जब वे रावलपिंडी के लियाक़त नेशनल  बाग़ के पास थीं उन पर कुछ गोलियां चलीं, साथ ही एक आत्मघाती बम का विस्फोट भी हुआ.

शाम के सवा छः बजे जब उन्हें हस्पताल लाया गया तो वे मृत घोषित की जा चुकी थीं. गौरतलब है कि इस आत्मघाती हमले में बेनज़ीर के साथ 23 अन्य लोगों की मृत्यु भी हुई थी. इससे पहले भी उन्हें मारने की कोशिश की गई थी जिसमें उन्हें बचा लिया गया था पर 180 आम लोगों की मौत हो गई थी. 

बर्ड फ्लू के H3N8 स्ट्रेन का पहला मामला आया सामने, 4 साल का बच्चा हुआ शिकार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बम हमले को बताया गया मौत का कारण 
 
बेनज़ीर भुट्टो के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु के दो अलग-अलग कारण नज़र आए थे. रिपोर्ट जब पहली बार आई तो गोलियों की बौछार को मृत्यु की वजह बताई गई थी. दूसरी रिपोर्ट में बम हमले में खोपड़ी का टूटना मुख्य वजह के रूप में निकल कर आया था.  यहां ज्ञात हो कि बेनज़ीर(Benazir Bhutto) को अपनी जान जाने की आशंका पहले से थी.

जानिए कौन हैं Pakistan के नए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी?

उन्होंने दो विदेशी एजंसियों से अपने लिए अतिरिक्त सुरक्षा पाने की कोशिश की थी. उनकी मृत्यु के बॉस संयुक्त राष्ट्र संघ का कहना था कि अगर उन्हें उपयुक्त सुरक्षा मिलती तो वे ज़िंदा और सुरक्षित होतीं. ज्ञात हो कि हाल में पाकिस्तान के नये नवेले विदेश मंत्री बने विलावल भुट्टो ने अपनी मां की मौत में तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज़ मुसर्रफ की भूमिका की बात की थी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement