Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New York में बाढ़ ने मचाई तबाही, गड्ढे में तब्दील सड़कें, एयरपोर्ट का हाल बेहाल

न्यूयॉर्क के मैनहट्टन और ब्रुकलिन के ज्यादातर हिस्सों में भीषण बाढ़ आई है. भारी बारिश की वजह से सड़कें पानी में डूबी नजर आ रही हैं.

New York में बाढ़ ने मचाई तबाही, गड्ढे में तब्दील सड़कें, एयरपोर्ट का हाल बेहाल

न्यूयॉर्क की बाढ़ में तबाह हुईं सड़कें.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: न्यूयॉर्क शहर बाढ़ और बारिश की वजह से बुरी तरह त्रस्त है. भीषण बारिश, अब लोगों के लिए जानलेवा बन रही है. न्यूयॉर्क सिटी में बाढ़ की वजह से सड़कें बंद हो गई हैं, वहीं मेट्रो सेवाएं बुरी तरह से बाधित हैं. बेसमेंट में पानी जमा है, वहीं एयरपोर्ट का भी हाल बेहाल है. 

न्यूयॉर्क शहर में 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई है. केवल तीन घंटों में ब्रुकलिन के कई इलाकों में इमारतें प्रभावित हुई हैं. हर घंटे 1 से 2 इंच तीव्रता की बारिश हो रही थी. अब हालात और बेकाबू होने वाले हैं. मूसलाधार बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है. 

मैनहट्टन और ब्रुकलिन बारिश तो कम हुई है लेकिन इसके तेज होने के आसार हैं. अभी खतरनाक मौसम की स्थिति पैदा हो रही है, जिसकी जद में पूरा शहर है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने शुक्रवार सुबह न्यूयॉर्क शहर, लॉन्ग आइलैंड और हडसन वैली के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी. उन्होंने लोगों से ये अपील की है कि बाढ़ के पानी से बचें. किसी भी स्थिति में बाहर न निकलें.

सड़कें बनीं तालाब, घरों में घुसा है पानी
कैथी होचुल ने कहा है कि यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय है. यह लोगों के लिए घातक हो चुकी है. सभी न्यूयॉर्कवासी सरकार की चेतावनी को सुनें और अमल करें. शहर की रेस्क्यू टीमों ने कई लोगों को बेसमेंट से बाहर निकाला है. कई गाड़ियां अब तक पानी में बह चुकी हैं. न्यूयॉर्क शहर के 1,400 स्कूलों में से 150 में भी पानी घुस गया.  ब्रुकलिन में एक स्कूल को तब खाली कराया गया जब बाढ़ के पानी की वजह से स्कूल के बॉयलर से धुआं निकलने लगा.

इसे भी पढ़ें- अमेठी में अस्पताल पर सियासी रार, अपनी ही सरकार पर बरसे वरुण गांधी

रेलवे स्टेशनों में भी घुसा है पानी
बैंकर और रेलवे का भी हाल बेहाल है. बाढ़ का पानी सबवे और रेलवे में फैल गया है. ब्रुकलिन में 10 ट्रेन लाइनों और सभी तीन मेट्रो-नॉर्थ ट्रेन लाइनों पर सेवा को निलंबित कर दिया गया है. ब्रुकलिन, मैनहट्टन, क्वींस और होबोकन, न्यू जर्सी में भी बाढ़ का पानी सीवरों में बह गया. सड़कें नदी में तब्दील नजर आ आ रही हैं. 

इसे भी पढ़ें- स्कॉटलैंड में गुरुद्वारा जा रहे भारतीय उच्चायुक्त को रोका, खलिस्तानी समर्थकों ने मचाया उत्पात

एयरपोर्ट का भी हाल बेहाल
हवाई यात्रा की स्थिति भी कुछ बेहतर नहीं है. शुक्रवार को न्यूयॉर्क सिटी क्षेत्र के सभी तीन हवाई अड्डों पर उड़ान में देरी हुई. न्यूयॉर्क के लागार्डिया हवाई अड्डे के ऐतिहासिक मरीन एयर टर्मिनल के अंदर बाढ़ आने के कारण इसे बंद करना पड़ा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement