Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में समय से पहले ही होंगे चुनाव! विपक्ष को क्लीन बोल्ड कर गए Imran Khan

पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव को डिप्टी स्पीकर ने खारिज कर दिया है. इमरान खान चाहते हैं कि संसद भंग कर दी जाए.

पाकिस्तान में समय से पहले ही होंगे चुनाव! विपक्ष को क्लीन बोल्ड कर गए Imran Khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो क्रेडिट- ImranKhanOfficial/Facebook)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ लाया गया प्रस्ताव डिप्टी स्पीकर ने खारिज कर दिया है. डिप्टी स्पीकर कासिम खान अनुच्छेद 5 का हवाला देकर कहा है कि यह अविश्वास प्रस्ताव असंवैधानिक है. प्रस्ताव खारिज होने के बाद इमरान खान ने राष्ट्रपति से संसद भंग करने की सिफारिश की है.

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के तत्काल बाद इमरान खान ने कहा है कि देश के लोग अब चुनाव की तैयारी करे. इमरान खान ने संसद को भंग करने की सिफारिश राष्ट्रपति को भेज दी है. अगर राष्ट्रपति यह मांग मंजूर करते हैं तो पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव तय है. 

120 साल जीते हैं Pakistan के इस समुदाय के लोग, कभी नहीं पड़ते बीमार

कोई और नहीं तय करेगा देश का भविष्य

इमरान खान ने अपने भाषण में कहा है कि देश की जनता चुनाव की तैयारी करे. किसी और को देश का भविष्य तय करने का अधिकार नहीं, बल्कि यहां के लोग देश का भविष्य तय करेंगे. इमरान खान ने पहले भी कहा था कि उनके पास एक प्लान है.

राजनीति के खेल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री Imran khan का उखड़ जाएगा विकेट?

आखिरी गेंद तक खत्म नहीं होता मैच, इमरान का दावा सच

इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से ठीक पहले कहा भी था कि मैच आखिरी गेंद तक खत्म नहीं होता है, मैं कल के लिए फिक्रमंद नहीं हूं. इंशाअल्लाह हम जीत जाएंगे. शनिवार को प्रधानमंत्री आवास में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसदों को संबोधित करते हुए भी उन्होंने कहा था कि जिन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए शेरवानी तैयार रखी है, उन्हें नहीं पता कि उनके साथ रविवार को क्या होने वाला है. 

25 अप्रैल तक असेंबली स्थगित

अब पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव होंगे. स्पीकर ने नेशनल असेंबली को 25 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. विपक्षी नेता जहां प्रधानमंत्री बनने के सपने पाल रहे थे वहीं इमरान खान ने ऐसा दांव चला है कि अब जनता ही तय करेगी कि किसे प्रधानमंत्री बने रहना है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-

Pakistan के पीएम इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव हार गए तो क्या होगा?
अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले Imran Khan को क्यों सता रहा मौत का डर?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement