Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

North Korea ने किया नई मिसाइल का परीक्षण, क्या अमेरिका को ताकत दिखा रहे किम जोंग? 

उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल परीक्षणों का दौर खत्म नहीं हो रहा है. रविवार को भी एक नए मिसाइल का परीक्षण किया गया है. इस साल यह 13वां परीक्षण है.

Latest News
North Korea ने किया नई मिसाइल का परीक्षण, क्या अमेरिका को ताकत दिखा रहे किम जोंग? 

तस्वीर: नॉर्थ कोरिया सरकारी मीडिया की ओर से जारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर कोरिया ने शनिवार को अपने संस्थापक किम इल सुंग की जयंती मनाई थी. उसके एक दिन बाद आज रविवार को एक नए टेक्टिकल गाइडेड हथियार का परीक्षण किया है. दावा किया जा रहा है कि नया हथियार उत्तर कोरिया के परमाणु युद्ध की क्षमताओं को काफी तेजी से बढ़ा सकता है. 

अमेरिका और दक्षिण कोरिया को चेतावनी
माना जा रहा है कि यह परीक्षण अमेरिका और संयुक्त कोरिया को अपनी ताकत दिखाने के लिए किया गया है. अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त युद्धाभ्यास के ठीक एक दिन पहले परीक्षण किया गया है. ऐसे में यह दोनों देशों के लिए चेतावनी के तौर पर भी देखा जा रहा है. एक दिन पहले ही उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग की जयंती मनाई थी. हालांकि, हर बार की तरह इस बार जयंती के दौरान कोई बड़ी सैन्य परेड का आयोजन नहीं किया गया था.

 

पढ़ें: Hottest Place in the world: पाकिस्तान का जकोबाबाद क्यों है दुनिया का सबसे गर्म स्थान?

2022 में 13 बार मिसाइल टेस्ट कर चुका है उत्तर कोरिया
उत्तर कोरिया 2022 में अब तक 13 हथियारों का परीक्षण कर चुका है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया जल्द ही अपने हथियारों के साथ परमाणु बम का भी परीक्षण कर सकता है. इन परीक्षणों का मकसद उत्तर कोरिया के परमाणु शस्त्रागार को मजबूत करना और ठप पड़ी कूटनीतिक बातचीत में विरोधी देशों पर दबाव बनाना है.

मिसाइल परीक्षण की निगरानी खुद किम जोंग ने की
उत्तर कोरिया की आधिकारिक मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि किम जोंग उन ने इस परीक्षण की निगरानी की है. एजेंसी ने कहा कि यह परीक्षण देश की सामरिक परमाणु शक्ति के प्रभावी संचालन और लंबी दूरी वाली तोपों की मारक क्षमता को मजबूत करेगा. कुछ दिन पहले नॉर्थ कोरिया ने एक शक्तिशाली इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था.

पढ़ें: नया पाकिस्तान बनाने का दावा करने वाले Imran Khan पर 140 मिलियन के गिफ्ट चुराने का आरोप

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement