Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong की बेटी से क्यों डर रही दुनिया? सामने आई एक और तस्वीर

Kim Jong Un daughter Photo: उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के दौरान किम जोंग की बेटी की तस्वीर पहली बार दुनिया के सामने आई थी.

उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong की बेटी से क्यों डर रही दुनिया? सामने आई एक और तस्वीर

Kim Jong Un daughter new photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) इन दिनों अपनी बेटी को हर जगह साथ लेकर जा रहे हैं. रविवार को मिसाइल वैज्ञानिकों के साथ बैठक में किम अपनी बेटी को साथ लेकर पहुंचे. इसकी एक तस्वीर सामने आई है. इससे पहले बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के दौरान किम बेटी के साथ नजर आए थे. उनकी बेटी सार्वजनिक रूप से दूसरी बार सामने आई है. इसके बाद दुनियाभर में यह चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या किम जोंग अपनी बेटी को उत्तराधिकारी के रूप में पेश कर रहे हैं.

जानकारों की मानें तो किम जोंग अपनी बेटी को सामने लाकर अपने दुश्मनों को साफ संदेश देना चाहते हैं कि उसकी अगली पीढ़ी कमान संभालने के लिए तैयार है. शायद यही वजह है कि किम ऐसे समय पर बेटी को दुनिया के सामने लेकर आए जब बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के दौरान पूरी दुनिया की उस पर नजर थी. ऐसा बताया जा रहा है कि यह किम की दूसरी संतान Ju Ae है और उसकी आयु 9 से 10 साल के बीच है.

ये भी पढ़ें- किम जोंग ने बताया- मिसाइल लॉन्च करके क्या हासिल करना चाहता है उत्तर कोरिया

Kim Jong के साथ नजर आई बेटी
सरकारी मीडिया द्वारा जारी तस्वीरों में वह अपने माता-पिता और अन्य अधिकारियों के साथ अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के परीक्षण के दौरान दिखाई दी थी. उस समय सफेद कोट और लाल जूते पहने जुऐ अपने पिता किम के हाथ में हाथ डालकर चलती दिखाई दी थी, जबकि उसके पीछे एक लॉन्चिंग व्हीकल पर लदी एक विशाल मिसाइल दिख रही थी.

उत्तर कोरियाई सरकारी मीडिया ने रविवार को बताया कि Ju Ae और किम ने ह्वासोंग-17 आईसीबीएम के लॉन्च में शामिल वैज्ञानिकों, तकनीशियनों, अधिकारियों और अन्य कर्मियों के साथ तस्वीर खिंचवाई. केसीएनए ने उसे किम की सबसे प्रिय संतान बताया है. इसने कई तस्वीरें भी जारी कीं. जिनमें किम की बेटी लंबा और काले फर वाला काला कोट पहने अपने पिता की बांह पकड़े दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- चीन के बाद अब तुर्की के सहारे भारत को आंख दिखा रहा है पाकिस्तान!  

उत्तराधिकारी के रूप में पेश क्यों कर रहे हैं किम जोंग?
कार्नेगी एंडोवमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस में विशेषज्ञ अंकित पांडा ने कहा, ‘यह निश्चित रूप से ध्यान देने वाली बात है.आईसीबीएम के परीक्षण में शामिल तकनीशियनों और वैज्ञानिकों के साथ मुलाकात के दौरान अपने पिता के साथ किम जु ऐ की तस्वीर इस विचार का समर्थन करती है कि उसे पिता की संभावित उत्तराधिकारी के रूप में पेश किया जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि किम के 2 और बच्चे हैं. इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनकी सबसे बड़ी संतान बेटा है और उनकी एक और बेटी है. ऐसे में कुछ विशेषज्ञों ने यह सवाल उठाया है कि उत्तर कोरिया के एक पुरुष प्रधान समाज होने के मद्देनजर किम अपनी बेटी को अपनी उत्तराधिकारी के रूप में पेश क्यों कर रहे हैं?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement