Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने भारत के खिलाफ उगला जहर, बोले- अगर हम पर हमला हुआ तो...

जनरल आसिम मुनीर ने जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह पाकिस्तान आर्मी चीफ की कमान संभाली है. सेना प्रमुख बनते ही मुनीर ने गीदड़ भभकी देना शुरू कर दिया है.

Pak आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने भारत के खिलाफ उगला जहर, बोले- अगर हम पर हमला हुआ तो...

पाक आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने भारत के खिलाफ उगला जहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर (Army Chief Asim Munir) ने पद संभालते ही भारत के खिलाफ तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. असीम मुनीर ने शनिवार को कहा कि अगर उनके देश पर हमला होता है, तो पाकिस्तानी सशस्त्र बल न सिर्फ अपनी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा करेंगे, बल्कि दुश्मन देश को मुंहतोड़ जवाब भी देंगे.

दरअसल,आसिम मुनीर ने पाकिस्तान सेना के प्रमुख का पद संभालने के बाद शनिवार को पहली बार नियंत्रण रेखा (LoC) का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने रखचिकरी सेक्टर में तैनात पाकिस्तानी सैनिकों से मुलाकात की. मुनीर ने कहा, 'हमने हाल में गिलगित बाल्टिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर भारतीय नेतृत्व के अत्यधिक गैर-जिम्मेदाराना बयान सुने हैं. मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि अगर हम पर हमला होता है तो पाकिस्तानी सेना न केवल अपनी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा करने के लिए, बल्कि दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमेशा तैयार हैं.'

ये भी पढ़ें- खत्म होगा रूस-यूक्रेन युद्ध? बाइडन के बयान के बाद पुतिन बातचीत के लिए तैयार लेकिन रख दी बड़ी शर्त

जनरल मुनीर ने 24 नवंबर को संभाली थी कमान 
जनरल आसिम मुनीर ने 24 नवंबर को जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह पाकिस्तान आर्मी चीफ की कमान संभाली थी. बाजवा पाकिस्तान सेना प्रमुख के रूप में दो बार तीन-तीन साल का कार्यकाल संभालने के बाद सेवानिवृत्त हुए थे. 

ये भी पढ़ें- ओसामा बिन लादेन के बेटे ने बताया- कुत्तों के साथ क्या-क्या करते थे अब्बा  

सीमावर्ती क्षेत्रों के दौरे के दौरान जनरल मुनीर को नियंत्रण रेखा के पास के ताजा हालात और पाकिस्तान सेना की अभियानगत तैयारियों से अवगत कराया गया. जनरल मुनीर ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उच्च मनोबल और पेशेवर क्षमता का परिचय देते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों और अधिकारियों की तारीफ की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement