Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गिरने वाली है सरकार फिर भी सांसदों को जीत का भरोसा कैसे दे रहे Imran Khan?

इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले अपने सांसदों को जीत का भरोसा दिलाया है.

गिरने वाली है सरकार फिर भी सांसदों को जीत का भरोसा कैसे दे रहे Imran Khan?

Image Credit- Twitter/PTVNewsOfficial

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपने सांसदों से कहा है कि अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान बहुमत उनके समर्थन में ही रहेगा. इमरान खान को संसद में अपनी जीत का भरोसा है. 

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने 28 मार्च को नेशनल असेंबली में पेश किया था. रविवार को शाम 3 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होने वाली है.

Imran Khan के खिलाफ वोटिंग से पहले Pakistan में लगाई गई धारा-144, हिंसा भड़कने की आशंका

अगर इमरान खान सत्ता में बने रहना चाहते हैं तो उन्हें निचले सदन में 342 में से 172 सदस्यों के समर्थन की ज़रूरत है. वहीं, विपक्ष का दावा है कि उसके पास 175 सांसदों का समर्थन है और खान को प्रधानमंत्री पद से फौरन इस्तीफा दे देना चाहिए. 

बहुमत के आंकड़ों से दूर हैं इमरान खान

इमरान खान बहुमत के आंकड़ों के खेल में पिछड़ते दिख रहे हैं और अहम सहयोगियों ने उनका साथ छोड़ दिया है. कई बागी सांसदों ने उनके खिलाफ वोटिंग करने का मन बना लिया है. ऐसे में इमरान खान सरकार गंवाते नजर आ रहे हैं. इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से ठीक पहले कहा है, 'मैच आखिरी गेंद तक खत्म नहीं होता है, मैं कल के लिए फिक्रमंद नहीं हूं. इंशाअल्लाह हम जीत जाएंगे.'

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले Imran Khan को क्यों सता रहा मौत का डर?

आखिरी गेंद तक खेलेंगे इमरान खान

शनिवार को प्रधानमंत्री आवास में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसदों को संबोधित करते हुए कहा, 'जिन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए शेरवानी तैयार रखी है, उन्हें नहीं पता कि उनके साथ रविवार को क्या होने वाला है. 

इमरान खान ने कहा यह भी कहा है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और आखिरी गेंद तक खेलेंगे. उन्होंने देश के युवाओं से अपील की कि वे उनकी सरकार के खिलाफ रचे गए विदेशी षड्यंत्र के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें. उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास अविश्वास प्रस्ताव पर रविवार को होने वाले अहम मतदान के लिए एक से ज्यादा योजनाएं हैं. 

पाकिस्तान में किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं पूरा किया है अपना कार्यकाल

पाकिस्तान में आजतक किसी भी प्रधानमंत्री ने पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया है और न ही किसी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाया गया है. इमरान खान, अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने वाले तीसरे प्रधानमंत्री हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

 

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
यदि Pakistan के पीएम इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव हार गए तो क्या होगा?
राजनीति के खेल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री Imran khan का उखड़ जाएगा विकेट?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement