Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑडियो लीक मामले में इमरान खान पर कसेगा शिकंजा, Pak कैबिनेट ने कानूनी कार्रवाई की दी मंजूरी

पाकिस्तान कैबिनेट ने ऑडियो लीक मामले में पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ औपचारिक रूप से कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है.

ऑडियो लीक मामले में इमरान खान पर कसेगा शिकंजा, Pak कैबिनेट ने कानूनी कार्रवाई की दी मंजूरी

इमरान खान और शहबाज शरीफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. पाकिस्तान की कैबिनेट ने रविवार को ऑडियो लीक मामले में इमरान और उनकी पार्टी PTI के कई बड़े नेताओं के खिलाफ औपचारिक रूप से कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है. इससे पहले शनिवार को इस्लामाबाद की एक कोर्ट द्वारा इमरान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया था.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक ऑडियो टेप लीक वायरल हुआ था. जिसमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन नेताओं को पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के साथ अमेरिकी साइबर के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है. इस लीक ऑडियो में इमरान अपनी सरकार को गिराने की कथित साजिश के बारे में भी बात कर रहे थे. इस ऑडियो पर संज्ञान लेते हुए कैबिनेट ने 30 सितंबर को एक समिति का गठन किया था. समिति ने इस ऑडियो लीक को लेकर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: पूर्व PM इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

जियो न्यूज के अनुसार, कैबिनेट समिति ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है.’ संघीय जांच एजेंसी को अमेरिकी साइबर और ऑडियो लीक की जांच का काम सौंपा जाएगा.

PTI ने कहा, इमरान सरकार गिराने की रची गई थी साजिश
वहीं,  पीटीआई के नेता और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जांच को रोकने के लिए सरकार की कार्रवाई ने उनकी पार्टी के रुख का समर्थन किया कि साइबर सच था और इमरान खान की सरकार को गिराने का कारण बना. उन्होंने कहा, ‘हमने कभी ऐसा कदम नहीं उठाया जिससे पाकिस्तान के हितों को ठेस पहुंचे. हमने गरिमा के साथ इस देश की सेवा की और आगे भी करते रहेंगे.’ 

ये भी पढ़ें- फुटबॉल के मैदान पर पहली बार नहीं हुआ ये 'खूनी' खेल, पेरू में 320 लोगों की गई थी जान

इमरान सत्ता के भूखे, करना चाहते हैं शासन
उधर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की नेता मरियम नवाज शरीफ ने शनिवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इतने सारे आरोप होने के बावजूद सरकार इमरान खान को गिरफ्तार करने में विफल रही है. उन्होंने इमरान के बानी गाला स्थित आवास पर छापेमारी करने की मांग की. वित्त मंत्री इसहाक डार ने कहा कि इमरान सत्ता के भूखे हैं और किसी भी कीमत पर देश पर शासन करना चाहते हैं.

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement