Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में 274 मीटर की ऊंचाई पर अटकी केबल कार, 6 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की जान फंसी, देखें Video

Pakistan Cable Car Accident Video: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के बेहद खूबसूरत इलाके की घाटी में ये हादसा हुआ है. केबल कार में बैठकर 6 बच्चे और 2 टीचर स्कूल जा रहे थे.

पाकिस्तान में 274 मीटर की ऊंचाई पर अटकी केबल कार, 6 स्कूली बच्चों समेत 8 लोग��ों की जान फंसी, देखें Video

Pakistan Army के सैनिक हेलीकॉप्टर के जरिये केबल कार से बच्चों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन (लाल घेरे में) चला रहे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Pakistan Viral Video- पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में 6 बच्चों समेत 8 लोगों की जान करीब 274 मीटर (करीब 900 फुट) की ऊंचाई पर खतरे में पड़ गई है. ये सभी एक केबल कार में सवार हैं, जो उफनती हुई पहाड़ी नदी के ऊपर घाटी के बीचोबीच अटक गई है. रेस्क्यू के लिए पाकिस्तानी सेना को बुलाया गया है, जिसके सैनिक हेलीकॉप्टर में बैठकर केबल कार से बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन खबर लिखने तक इसमें सफलता नहीं मिली है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गया है, जिसमें सेना का एक हेलीकॉप्टर केबल कार के आसपास उड़ रहा है और उसमें से एक सैनिक रस्सी के जरिये नीचे लटककर केबल कार तक पहुंचने की कोशिश करता दिख रहा है.

स्कूल जा रहे थे बच्चे और उनकी टीचर

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना खैबर पख्तूनख्वाह के बट्टाग्राम की अलाई तहसील इलाके में हुई है. केबल कार में स्कूली बच्चे और उनकी 2 टीचर सवार हैं. ये लोग रोजाना की तरह स्कूल जाने के लिए सुबह 7 बजे केबल कार में बैठकर गहरी घाटी पार कर रहे थे. केबल कार में मौजूद एक टीचर ने मीडिया को फोन पर बताया कि इसके जरिये रोजाना करीब 150 बच्चे घाटी पार कर स्कूल जाते हैं. यह केबल कार एक प्राइवेट कंपनी की है, जिसे यहां नदी पर पुल नहीं बन पाने के कारण केबल कार चलाने की अनुमति मिली हुई है. 

दो केबल टूटने से अटकी है कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को जब बच्चे और उनकी टीचर केबल कार में बैठकर घाटी के बीच में पहुंचे, तभी दो केबल टूटकर मुड़ गई, जिससे केबल कार बीच में ही फंस गए. घाटी में जिस जगह केबल कार अटकी हुई है, वहां से नीचे धरती तक की दूरी करीब 274 मीटर यानी 900 फुट है. केबल कार में बैठे टीचर जफर इकबाल ने फोन पर हादसे की जानकारी अपने साथियों को दी, जिसके बाद मीडिया मौके पर पहुंच गई. प्रशासन ने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी से मदद मांगी, लेकिन उनके पास इतनी ऊंचाई पर हवा में रेस्क्यू करने के लिए उपकरण नहीं थे. इसके बाद पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक ने पाकिस्तानी सेना को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया है. पाकिस्तानी सेना की टीम दो हेलीकॉप्टर में बैठकर केबल कार के पास पहुंच गई है. केबल कार में बैठे लोगों को हेलीकॉप्टर में लिफ्ट करने की कोशिश चल रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement