Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मेरा तोहफा, मेरी मर्जी', Imran Khan ने बुरे वक्त में बेचे अपने गिफ्ट

Pakistan News: इमरान खान ने कहा, "अगर मैं पैसा कमाना चाहता, तो मैंने अपने घर को कैंप ऑफिस घोषित कर दिया होता, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया."

'मेरा तोहफा, मेरी मर्जी', Imran Khan ने बुरे वक्त में बेचे अपने गिफ्ट

Imran Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने तोशखाना से उपहार बेचने को लेकर उपजे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि यह उनके उपहार हैं, इसलिए उनकी मर्जी है कि उन्हें अपने पास रखें या नहीं. पाकिस्तान के कानून के अनुसार, किसी विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से प्राप्त कोई भी उपहार सरकारी निक्षेपागार या तोशखाने में रखा जाना चाहिए.

जियो न्यूज पाकिस्तान ने इमरान खान (Imran Khan) के हवाले से कहा, ''मेरा तोहफा, मेरी मर्जी''.

इमरान खान पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिए अपदस्थ किया गया है. इमरान खान ने तोशखाना से उपहार बेचने संबंधी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी के इल्जाम बेबुनियाद हैं क्योंकि जो कुछ भी ''तोशखाने से बेचा गया, उसका रिकॉर्ड मौजूद है और यदि किसी के पास भ्रष्टाचार के संबंध में साक्ष्य हैं, तो उसे आगे आना चाहिए.''

इमरान खान ने कहा, "मैंने अपने आवास पर एक राष्ट्रपति द्वारा भेजा गया उपहार जमा किया. मैंने तोशखाना से जो कुछ भी लिया, वह रिकॉर्ड में है. मैंने लागत का 50 प्रतिशत भुगतान करने के बाद उपहार खरीदे." पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, "अगर मैं पैसा कमाना चाहता, तो मैंने अपने घर को कैंप ऑफिस घोषित कर दिया होता, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया."

ये भी पढ़ें- ताशकंद में होने वाली है PM Modi और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की मुलाकात?

एआरवाई न्यूज पाकिस्तान ने खान के हवाले कहा, ''मैं खुदा का शुक्रगुजार हूं कि तीन साल के (शासन) में उन्हें मेरे खिलाफ सिर्फ तोशखाना उपहार कांड मिला है, जिसके बारे में पहले ही जानकारी उपलब्ध है.'' यह मामला पिछले हफ्ते तब सामने आया था जब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा था कि इमरान खान ने अपने कार्यकाल के दौरान दुबई में तोशखाने से 14 करोड़ रुपये के उपहार बेचे.

ये भी पढ़ें- ड्रैगन भी आया बेरोजगारी की चपेट में, LOCKDOWN का चीन की अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा असर

पाकिस्तान के मीडिया में आईं खबरों के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री खान को अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल के दौरान विश्व नेताओं से 14 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 58 उपहार मिले और उन्होंने उन सभी उपहारों को या तो मामूली राशि का भुगतान करके या बिना किसी भुगतान के अपने पास रख लिया.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement