Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Price Hike: आसमान छू रही तेल-घी की कीमतें, एक ही दिन में 200 रुपये बढ़े दाम

Pakistan Inflation News: पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है. अब वहां लोगों के लिए खाने-पीने के लिए तेल खरीदना दुश्वार हो गया है.

Pakistan Price Hike: आसमान छू रही तेल-घी की कीमतें, एक ही दिन में 200 रुपये बढ़े दाम

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में तेल की कीमतें इस वक्त आसमान छू रही हैं. इंडोनेशिया की ओर से 23 मई को पाम ऑयल पर निर्यात प्रतिबंध हटाने के बावजूद, अब तक कोई जहाज पाकिस्तान को शिपमेंट के लिए समुद्र या इंडोनेशिया बंदरगाह पर नहीं पहुंचा है. पाकिस्तान की सरकार ने एक ही बार में खाने की तेल की कीमतों में 208 और 213 रुपये बढ़ाकर महंगाई से त्रस्त जनता की कमर तोड़ दी है. 

Pakistan Government ने 1 जून से बढ़ाई कीमतें 
पाकिस्तान सरकार की ओर से घी और खाना पकाने के तेल की कीमतों में अभूतपूर्व- 208 रुपए और 213 रुपए की बढ़ोतरी करके जनता को त्रस्त कर दिया है. इसके साथ ही अब पाकिस्तान में घी 555 रुपए प्रति किलोग्राम और तेल के दाम 605 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

कराची में यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन (यूएससी) के एक अधिकारी ने डॉन को पुष्टि की कि यूएससी ने 1 जून से प्रभावी घी और खाना पकाने के तेल की कीमतों में इस भारी उछाल की अधिसूचना जारी की है. पाकिस्तान में पहले से ही राशन और पेट्रोल जैसी जरूरी चीजों की कीमतें आसमान छू रही है.

यह भी पढे़ं: पाकिस्तान हुआ कंगाल! PM शहबाज बोले- 24 घंटे में आटे की कीमत न घटी तो बेच दूंगा अपने कपड़े

अधिकारियों को जल्द कीमतें कम होने की उम्मीद 
पाकिस्तानी अधिकारी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि दरों में इतनी बढ़ोतरी क्यों की गई है. खुदरा बाजारों में प्रसिद्ध ब्रांड के घी और खाना पकाने वाले तेल की अधिकतम दर अभी भी 540-560 रुपए प्रति किलोग्राम/लीटर के बीच है. 

पाकिस्तान वनस्पति मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (पीवीएमए) के महासचिव उमर इस्लाम खान ने संकेत दिया कि घी और खाना पकाने के तेल की खुदरा दरें जल्द ही यूएससी की कीमतों के बराबर आ जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Pakistan: चलती ट्रेन में 25 साल की युवती से गैंग रेप, रेलवे स्टाफ के 3 लोग गिरफ्तार

अरबों में पहुंची उधारी तो बंद की सप्लाई
अधिकारी इस्लाम खान का कहना है कि घी/खाना पकाने के तेल निर्माताओं ने यूएससी को उत्पादों को क्रेडिट पर देना बंद कर दिया है, क्योंकि निगम ने निर्माताओं को 2-3 अरब रुपए का बकाया नहीं दिया है. 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उमर ने कहा कि संबंधित मंत्रालयों के अधिकारियों और पीवीएमए के पदाधिकारियों सहित ताड़ के तेल की आपूर्ति पर प्रधानमंत्री टास्क फोर्स समिति ताड़ के तेल की मांग और आपूर्ति की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए जूम बैठकें कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement