Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान पर फिर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, अब प्रतिबंधित फंडिंग मामले में FIR

पाकिस्तान की फेडरल जांच एजेंसी (FIA) ने एक फंडिंग मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान पर फिर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, अब प्रतिबंधित फंड��िंग मामले में FIR

पाकिस्तान पूर्व पीएम इमरान खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उनके ऊपर एक के बाद एक मामले दर्ज किए जा रहे हैं. फेडरल जांच एजेंसी (FIA) ने एक फंडिंग मामले में मंगलवार को इमरान और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है.

पाकिस्तानी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इस्लामाबाद में इमरान खान और PTI के अन्य नेताओं के खिलाफ कॉरपोरेट बैंकिंग के जरिए मामला दर्ज किया गया है. FIR में कहा गया कि वूटन क्रिकेट लिमिटेड के मालिक आरिफ मसदू नकवी ने इमरान की पार्टी पीटीआई के नाम से रजिस्टर्ड यूनाइटेड बैंक लिमिटेड (UBL) के खाते में गलत तरीके से पैसे ट्रांसफर किए.

एफआईआर में कहा गया है कि पीटीआई के नेताओं ने विदेशी मुद्रा अधिनियम का उल्लंघन किया है. मसदू नकवी ने संदिग्ध खातों में पैसा भेजा उनके निवेशकों को धोखा देने के आरोप में यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका में ट्रायल का सामना करना पड़ रहा है. एफआईआर में कहा गया कि PTI ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग के सामने आरिफ मसूद नकवी का एक हलफनामा दिया, जिसमें कहा गया था कि WCL के खातों में एकत्र की गई सभी राशि पाकिस्तान में पीटीआई के खाते में जमा की गई थी. यह हलफनाम झूठा साबित हुआ है.

ये भी पढ़ें- भारत ने UN में रूस के खिलाफ किया वोट, दो टूक कहा- आम लोगों की मौत स्वीकार नहीं 

FIA के पूर्व महानिदेशक को बाथरूम में कर दिया था बंद 
इससे पहले पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) से जुड़ा मामला सामने आया. FIA के पूर्व महानिदेशक बशीर मेमन ने एक हैकर के दावे की पुष्टि करते हुए कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया गया था. दरअसल एक हैकर ने एक साथ कई ट्विट किए थे. बेशक अब इन ट्विट्स को हटा दिया है, लेकिन इनमें जो लिखा गया था उसकी पुष्टि खुद मेमन ने की है. जिओ टीवी के अनुसार मेमन ने हैकर के दावों की पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की नेता मरियम नवाज के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर उन्होंने खान से रूखे लहजे में बात की थी. इसके बाद इमरान खान के तत्कालीन प्रधान सचिव आजम खान ने मेमन का हाथ पकड़ा और उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement