Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: Lahore के जिस बाजार में बेचे जाते हैं Indian Items वहां फटा बम

Pakistan News: घटना में घायल हुए लोगों को मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दो ने दम तोड़ दिया.

Pakistan: Lahore के जिस बाजार में बेचे जाते हैं Indian Items वहां फटा बम

Image Credit- Twitter/0ye_Baaz_ajao

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में लाहौर के मशहूर अनारकली बाजार की पान मंडी में गुरुवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ. इस घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए. लाहौर के इस बाजार में भारतीय वस्तुएं बेची जाती हैं.

‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राना आरिफ ने विस्फोट में तीन लोगों की मौत होने की पुष्टि की है और विस्फोट की वजह से दुकानों और इमारतों की खिड़कियों के कांच टूट गए. पुलिस के मुताबिक, विस्फोट पान मंडी के पास हुआ, जहां भारतीय वस्तुएं बेची जाती हैं. अब तक किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ. मोहम्मद आबिद ने लाहौर के ऐतिहासिक ‘वॉल्ड सिटी’ (Walled City) के करीब विस्फोट स्थल पर पत्रकारों से कहा, "हम विस्फोट की प्रकृति का पता लगा रहे हैं. विस्फोट में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है."

पढ़ें- Covid-19 की वजह से थक गया है USA, क्यों बोले Joe Biden?

आबिद ने मोटरसाइकिल पर या बाजार में ‘टाइम डिवाइस’ रखे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है. उन्होंने कहा, "विस्फोट (Blast) के कारण हुआ गड्ढा टाइम डिवाइस के इस्तेमाल की ओर इशारा कर रहा है. बहरहाल, अभी हम किसी चीज़ की पुष्टि नहीं कर सकते हैं."

पढ़ें- क्यों महिलाओं की तुलना में पुरुषों के लिए ज्यादा खतरनाक है Covid?

इस घटना में घायल हुए लोगों को मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दो ने दम तोड़ दिया. मेयो अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ इफ्तिखार ने बताया कि अस्पताल लाए गए चार घायलों की हालत गंभीर है. विस्फोट में बड़ी संख्या में बाइक और रेहड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और विस्फोट के बाद पूरे अनारकली बाजार को बंद करा दिया गया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement