Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के साथ संबंधों पर दिया बड़ा बयान

शहबाज शरीफ ने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता.

Pakistan के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के साथ संबंधों पर दिया बड़ा बयान

Shahbaz Sharif

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shehbaz Sharif) ने मंगलवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को उन्हें बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनका देश भारत के साथ “शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक” संबंध चाहता है. शहबाज शरीफ ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर सहित लंबित विवादों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है.

पीएम मोदी के बधाई संदेश का जवाब देते हुए शरीफ ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध चाहता है. जम्मू-कश्मीर सहित लंबित विवादों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है. आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान का बलिदान सबको पता है. आइए शांति सुनिश्चित करें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें."

पढ़ें- Pak PM शहबाज शरीफ कर चुके हैं 5 शादियां, 3 बीवियों को दिया तलाक, पढ़िए किसके लिए बनवाया 'हनी ब्रिज'

पीएम मोदी ने सोमवार को 70 वर्षीय शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि भारत क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता चाहता है जो आतंकवाद से मुक्त हो जिससे "हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई एवं समृद्धि सुनिश्चित कर सकें."

पढ़ें- कौन है Tulsi Gabbard? जो बनी थीं अमेरिका में पहली हिंदू सांसद

शहबाज शरीफ ने सोमवार को अपने पहले ही संबोधन में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि घाटी में लोगों का ‘खून बह’ रहा है और पाकिस्तान उन्हें ‘कूटनीतिक और नैतिक समर्थन’ देने के साथ-साथ हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह मुद्दा उठाएगा.

पढ़ें- Google ने इन 10 Android Apps को किया बैन, डेटा चोरी से बचने के लिए आप भी करें डिलीट

इमरान खान का स्थान लेने वाले शहबाज शरीफ ने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता है. शहबाज शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं. शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली.

शहबाज शरीफ यूं तो अमेरिका में अपने साथ हुए अपमान से लेकर पाकिस्तान में अनेको भ्रष्टाचार और अपनी 5 शादियों के लिए फेमस है लेकिन एक खास बात यह भी है कि वो माइक के साथ अपनी दुश्मनी के लिए भी जाने जाते हैं और उनके माइक के साथ ही जंग के अनेकों मामले सामने आते रहे हैं जिन्हें आप इस वीडियों में भी देख सकते हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement