Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan में आज फैसले का दिन, संसद भंग को बहाल करेगा सुप्रीम कोर्ट?, दोपहर 12 बजे फिर होगी सुनवाई

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी थी.

Pakistan में आज फैसले का दिन, संसद भंग को बहाल करेगा सुप्रीम कोर्ट?, दोपहर 12 बजे फिर होगी सुनवाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पाकिस्तान (Pakistan) के लिए आज बड़े फैसले का दिन है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज इमरान खान (Imran Khan) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के मामले में दोपहर 12 बजे फिर सुनवाई करेगा. पाकिस्तान की भंग संसद को एक बार फिर बहाल किया जाए या नहीं इसे लेकर फैसला हो सकता है. इससे पहले पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी थी.

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका में लगातार बिगड़ती स्थिति के बीच राष्ट्रपति Gotabaya Rajapaksa का बड़ा ऐलान, हटाया गया आपातकाल

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग ना करना असंवैधानिक- कोर्ट
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर पिछली सुनवाई में कहा था कि पाकिस्तान नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग नहीं कराना असंवैधानिक है. कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि अगर किसी भी तरह से नियमों का उल्लंघन हुआ है तो कोर्ट इसमें अपना दखल दे सकता है. इमरान खान की पार्टी के नेताओं के बयानों पर नजर डालें तो उसे इस बाद का अंदाजा हो गया है कि कोर्ट का फैसला उनके खिलाफ भी आ सकता है. इनके सुर बदले नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Volodymyr Zelensky ने इस्लामिक स्टेट से की रूसी सेना की तुलना, लगाया यह बड़ा आरोप

विपक्ष बोला-संविधान का उल्लंघन हुआ 
विपक्षी दल डिप्टी स्पीकर के फैसले को संविधान का उल्लंघन बता रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली की कार्यवाही का रिकॉर्ड तलब किया. गौरतलब है कि डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement