Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: फूटने वाला है महंगाई का बम, इस देश में 267 रुपये तक बिकेंगे पेट्रोल-डीजल!

श्रीलंका की तरह ही पाकिस्तान में भी स्थितियां विकट हो गई है और यहां भी आर्थिक आपातकाल के बादल मंडराने लगे हैं.

Petrol-Diesel Price: फूटने वाला है महंगाई का बम, इस देश में 267 रुपये तक बिकेंगे पेट्रोल-डीजल!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) भारत में असमान छू रही हैं. रूस यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बढती कच्चे तेल की कीमतें (Crude Oil Price) आम आदमी के लिए मुसीबतों का सबब बन गई हैं लेकिन खास बात यह है कि भारत इस स्थिति से लड़ने में सक्षम है जबकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की स्थिति बर्बादी वाली है. यहां एक तरफ जहां राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति है तो दूसरी ओर देश में तेज़ी से महंगाई बढ़ रही है जो कि पाक अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ रही है.

दोगुने हो सकते हैं दाम

दरअसल, पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के भाव दोगुने होने वाले हैं.  पाक‍िस्‍तान में तेल और गैस की कीमत को रेग्‍युलेट करने वाली संस्‍था OGRA ने पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ाने की स‍िफार‍िश की है. OGRA की र‍िपोर्ट में पेट्रोल-डीजल के रेट शन‍िवार से बढ़ाने का प्रस्‍ताव द‍िया गया है. प्रस्ताव के मुताब‍िक पेट्रोल के भाव 83.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल को 119 रुपये महंगा क‍िया जाना चाह‍िए. फ‍िलहाल पाक‍िस्‍तान में पेट्रोल 149.86 रुपये और डीजल 144.15 रुपये प्रत‍ि लीटर ब‍िक रहा है. ये कीमतें 1 अप्रैल से लागू हुई हैं.

लॉन्चिंग को तैयार है INS Vagsheer, दुश्मनों के खिलाफ समुद्र में बढ़ेंगी देश की ताकत

233 रुपये प्रत‍ि लीटर मिलेगा पेट्रोल

ऐसे में यदि स‍िफार‍िशों को लागू क‍िया जाता है तो पाकिस्तान में डीजल 263 रुपये के स्‍तर पर पहुंच जाएगा. वहीं पेट्रोल 233 रुपये प्रत‍ि लीटर हो जाएगा. खबरों के अनुसार पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल पर जीएसटी (GST) को 70 प्रत‍िशत और लेवी 30 रुपये करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. अभी जीएसटी 17 प्रत‍िशत और लेवी 30 रुपये है.

Sovereign Gold Bond: निवेशक अब आसानी से कर सकते हैं शिकायत, RBI ने बताया तरीका

पाकिस्तान के पीएम प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सत्‍ता संभालने के बाद आरोप लगाते हुए कहा था क‍ि न‍िवर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में अर्थव्यवस्था स्थिर हो गई थी. ऐसे में यह माना जा रहा है कि पाकिस्तान में अब महंगाई का बम फूटने वाला है जो पड़ोसी मुल्क में एक नई त्रासदी ला सकता है.

Covid: बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार का बड़ा खुलासा, अभी भी राज्यों के पास है 20.6 करोड़ वैक्सीन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement