Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Price in Pakistan: महंगाई से हाहाकार! पेट्रोल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

Petrol Price in Pakistan: पेट्रोल का एक्स-डिपो मूल्य वर्तमान में 147.83 रुपये प्रति लीटर के बजाय 159.86 रुपये तय किया गया है.

Petrol Price in Pakistan: महंगाई से हाहाकार! पेट्रोल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

Image Credit- Twitter/srdmk01

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है. कर्ज के बोझ तले दबी इमरान सरकार महंगाई से निपट पाने में पूरी तरह से असक्षम नजर आ रही है. अब अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने फिर से पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है.

पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत 10 से 12 रुपये लीटर बढ़ा दी हैं. पाकिस्तान में नई कीमतें आज (16 फरवरी) आधी रात से 28 फरवरी 2022 तक लागू रहेंगी. 

पढ़ें- 'अगले कुछ घंटे में पुतिन करेंगे युद्ध का ऐलान', बाइडेन की Russia को आखिरी चेतावनी

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. तभी पाकिस्तान सरकार ने अपनी अवाम को यह महंगाई का तोहफा दिया है. यह पहली बार है जब सभी उत्पादों की कीमतें इस हद तक बढ़ाई गई.

पढ़ें- Ukraine Crisis: अगर रूस यूक्रेन पर हमला करे तो भारत को क्या होगा नुकसान?

डॉन वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा चल रहे विस्तारित फंड सुविधा (ईएफएफ) को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए आईएमएफ के साथ की गई प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए सभी पेट्रोलियम उत्पादों पर 4 रुपये प्रति लीटर लेवी बढ़ाने पर सहमति के बाद निर्णय की घोषणा की.

पढ़ें- Russia-America में बढ़ रहा तनाव, किसका साथ देगा Pakistan? इमरान ने दिया बड़ा बयान

हालांकि, इन सभी उत्पादों पर जीएसटी दर को शून्य पर अपरिवर्तित रखा गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क क्रूड की कीमत करीब 3 फीसदी बढ़कर 95 डॉलर प्रति बैरल हो गई है.

पढ़ें- अपनी मिलिट्री यूनिट का नाम पानीपत क्यों रख रहा है Taliban?

पाकिस्तान वित्त मंत्रालय की एक अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल का एक्स-डिपो मूल्य वर्तमान में 147.83 रुपये प्रति लीटर के बजाय 159.86 रुपये तय किया गया है, जो 12.03 रुपये प्रति लीटर या 8.14 प्रतिशत ज्यादा है. पेट्रोल पर पेट्रोलियम लेवी 13.92 रुपये से बढ़ाकर 17.92 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. सरकार पेट्रोल पर भी करीब 12 रुपये प्रति लीटर कस्टम ड्यूटी के तौर पर वसूल रही है.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

(इनपुट- IANS)
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement