Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi State Dinner: व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में दिखी PM Modi और बाइडन की दोस्ती, जानें किन दिग्गजों को मिला था निमंत्रण

PM Modi US Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की राजकीय यात्रा के दौरान स्टेट डिनर का रखा गया था जिसमें कई गणमान्य भारतीय और अमेरिकी लोग शामिल हुए थे.

PM Modi State Dinner: व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में दिखी PM Modi और बाइ��डन की दोस्ती, जानें किन दिग्गजों को मिला था निमंत्रण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर है और यह यात्रा सबसे ज्यादा खास इसलिए मानी जा रही है क्योंकि अमेरिका ने इसे स्टेट विजिट यानी राजकीय यात्रा घोषित किया है जो कि 140 करोड़ भारतीयों के लिए गौरवान्वित करने वाला पल है. पीएम मोदी को वो सम्मान दिया गया जो कि अमेरिका आए किसी विदेशी गेस्ट का उच्चतम सम्मान होता है. इस दौरान पीएम मोदी का स्वागत अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने किया. पीएम मोदी को 21 तोपों की सलामी दी गई साथ ही उनके सम्मान में एक खास स्टेट डिनर का आयोजन किया गया. स्टेट डिनर में बाइडन और पीएम मोदी की मजबूत दोस्ती के संकेत मिले और एक समय ऐसा भी आया जब बाइडन ने पीएम मोदी के शराब न पीने की आदत को लेकर दिलचस्प बात कही.

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की इस दौरान मजबूत दोस्ती भी देखने को मिली. दोनों देशों के प्रमुख खूब हंसी मजाक करते दिखे. बता दें कि व्हाइट हाउस के इस स्टेट डिनर में करीब 400 से ज्यादा अमेरिकी और भारतीय गणमान्य शामिल हुए थे. पीएम मोदी ने इस दौरान जो बाइडन और जिल बाइडन का आभार जताया.

यह भी पढ़ें- आतंकवाद से लेकर ट्रेड तक, जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद क्या बोले पीएम मोदी? 

शराब को लेकर हुआ खूब हंसी मजाक

डिनर के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने दादा की एडवाइस का जिक्र करते हुए कहा, "मेरे दादा कहते थे कि अगर आपके गिलास में शराब नहीं है, तो आपको अपने बाएं हाथ से टोस्ट करना चाहिए." इतना ही नहीं बाइडेन ने आगे कहा कि आप सभी लोगों को लग रहा है कि मैं मजाक कर रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं है.

पीएम मोदी और अपना जिक्र करते हुए जो बाइडेन ने कहा कि ये अच्छी खबर है कि हम दोनों ही शराब नहीं पीते हैं. जैसे ही जो बाइडेन ने ये बात कही, वहां पर मौजूद सभी लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए और खुलकर हंसने लगे.

यह भी पढ़ें- चीन में ड्रैगन बोट फेस्टिवल की भीड़ के दौरान रेस्टोरेंट में फटा बम, 31 लोगों की मौत, 5 पॉइंट्स में जानें पूरा वाकया

जिल बाइडन ने किया था डिनर का इंतजाम 

बता दें कि पीएम मोदी के लिए आयोजित स्टेट डिनर के लिए विशेष इंतजाम किए गए. अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन ने पहले ही पीएम मोदी के डिनर की स्पेशलिटी के साथ अलग-अलग व्यंजनों के बारे में बताया था. इस डिनर को लेकर एक थीम भी रखी गई थी, जिसमें हर टेबल भारतीय ध्वज के रंग की तरह हरे और केसरी रंग के फूलों से सजाया गया था.

यह भी पढ़ें- व्हाइट हाउस में दिखा पीएम मोदी का जलवा, गले मिलने को बेताब दिखे बाइडेन, तस्वीरों में देखें भारत की ताकत  

शामिल हुए थे ये मेहमान

White House में आयोजित हुए इस डिनर में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और आनंद महिंद्रा सहित करीब 400 मेहमान शामिल हैं. भारतीय मूल के दिग्गज सुंदर पिचाई, सत्या नडेला और इंद्रा नूई के अलावा एप्पल के सीईओ टिम कुक शामिल थे. इनके अलावा भारतीय मूल के अमेरिकी प्रतिनिधि रो खन्ना और राजा कृष्णमूर्ति, ज़ेरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामथ और प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर राल्फ लॉरेन राजकीय रात्रिभोज में आने वाले अन्य मेहमानों में शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement