Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War : प्रधानमंत्री मोदी की आज यूक्रेनी और रूसी राष्ट्रपति से बात

सोमवार को रूस और यूक्रेन, दोनों देशों के राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत होने वाली है. इस विषय पर सिद्धांत सिबल की रिपोर्ट.

Russia-Ukraine War : प्रधानमंत्री मोदी की आज यूक्रेनी और रूसी राष्ट्रपति से बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूक्रेन(Russia) और रूस(Russia), दोनों देशों के राष्ट्रपति से फोन पर बात करने वाले हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री मोदी की बात सुबह हुई जबकि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से वे दोपहर में बात करने वाले हैं. यूक्रेन पर रूस का हमला भीषण रूप में है. यूक्रेन के विदेश मंत्री बार-बार भारत से एक सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कह रहे थे.  वीकेंड के दौरान यूक्रेन के विदेश मंत्री डिमित्रो कुलेबा ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात करने का अनुरोध किया था, ताकि यूक्रेन पर रूसी हमला रुक सके. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह क़दम यूक्रेनी विदेश मंत्री के इसी अनुरोध पर उठाया है.

Ukraine Russia War : युद्ध के मैदान में यूक्रेनी फ़ौजी जोड़े की अनूठी शादी

WION न्यूज़ के साथ हुई बातचीत में यूक्रेनी विदेशमंत्री का प्रधानमंत्री से अनुरोध

WION न्यूज़ के साथ हुई ख़ास वार्ता में यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने बार-बार ज़ाहिर किया था कि वे सभी देश जिनके रूस के सातह ख़ास सम्बन्ध हैं वे राष्ट्रपति पुतिन(Vladimir Putin) से अपील कर सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी से मैं अनुरोध करता हूं कि वे राष्ट्रपति पुतिन से संपर्क करें और उनसे कहें कि यह युद्ध हम सब के लिए अनुचित है.

अब तक प्रधानमंत्री मोदी रूसी राष्ट्रपति पुतिन दो बार बात कर चुके हैं

24 फरवरी को रूस(Russia) द्वारा यूक्रेन(Ukraine) पर आक्रमण शुरू करने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से दो बार बात कर ली है.  अपनी पहली वार्ता में प्रधानमन्त्री मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से हिंसा ख़त्म करने और और राजनैतिक वार्ता करने की अपील की थी. हालांकि भारतीय नागरिकों की सुरक्षा अबतक बातचीत का मुख्य मुद्दा रही है, भारत ईमानदार संवाद का पक्ष रखता रहा है. भारत ने दूसरी बातचीत पिछले हफ़्ते की थी.

अब तक भारत की सबसे बड़ी चिंता यूक्रेन के Sumy में फंसे 500 भारतीय छात्र हैं. भारत ने युद्ध ग्रसित देश से अपने छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा की शुरुआत की है. अब तक 76 फ्लाइट्स में 15920 लोग निकाले जा चुके हैं.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement