Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishi Sunak को किंग चार्ल्स ने PM नियुक्त किया, 200 साल में सबसे युवा ब्रिटिश प्रधानमंत्री बने

Rishi Sunak Oath Ceremony: ऋषि सुनक को किंग चार्ल्स III ने ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त करते हुए सरकार बनाने के लिए कहा है.

Rishi Sunak को किंग चार्ल्स ने PM नियुक्त किया, 200 साल में सबसे युवा ब्रिटिश प्रधानमंत्री बने

प्रिंस चार्ल्स III से मिले ऋषि सुनक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स III ने ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया है. प्रिंस चार्ल्स ने ऋषि सुनक को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. इसके साथ ही सुनक औपचारिक रूप से ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री बन गए हैं. थोड़ी देर में सुनक पीएम पद की शपथ (Rishi Sunak Oath) लेंगे. इस साल प्रधानमंत्री बनने वाले वह तीसरे व्यक्ति हैं. ब्रिटेन के 200 सालों के इतिहास में सुनक सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री के रूप में चुने गए हैं.

ऋषि सनक की किंग चार्ल्स के साथ मुलाकात बकिंघम पैलेस के कमरा नंबर 1844 में हुई, जहां उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया था. जल्द ही वे अपनी कैबिनेट तय करेंगे. उन्होंने कहा कि नई सरकार बनाने के लिए मैंने किंग चार्ल्स III के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- ऋषि सुनक के PM बनने से पहले बोलीं लिज ट्रस- ब्रिटेन के आने वाले हैं अच्छे दिन

प्रिंस चार्ल्स  से मिलने के बाद 10 डाउनिंग स्ट्रीट ऋषि सुनक ने कहा कि हमारा देश रूस-यूक्रेन युद्ध व महामारी के कारण गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. बदलाव लाने के लिए लिज़ ट्रस की बेचैनी की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि उनसे कुछ गलतियां हुईं. इन गलतियों के पीछे इरादा बुरा नहीं था, लेकिन फिर भी हुईं. मुझे उन गलतियों को दुरुस्त करने के लिए चुना गया है और मैंने इन्हें ठीक करने का काम तुरंत शुरू हो रहा है.

I will place economic stability & confidence at the heart of this govt's agenda. This will mean difficult decisions to come. But you saw me during COVID doing everything I could to protect people & businesses. There were always limits more so now than ever: British PM #RishiSunak pic.twitter.com/GhTMlUuAIl

'हर चुनौती का सामने करेगी मेरी सरकार'
सुनक ने कहा कि आज हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, मैं उनसे सहानुभूतिपूर्ण तरीके से निपटने का आपसे वादा करता हूं. मैं जिस सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं, वह अगली पीढ़ी, आपके बच्चों और पोते-पोतियों को यह कर्ज देने के लिए नहीं छोड़ेगी. हम खुद ही इसका भुगतान करेंगे. मैं आर्थिक स्थिरता और विश्वास को इस सरकार के एजेंडे को सामने रखूंगा. मैं सरकार के हर कठिन फैसले को आपके सामने रखूंगा. मैंने कोरोना के दौरान लोगों और कारोबार की सुरक्षा के लिए बहुत कुछ करते हुए देखा है.' 

ये भी पढ़ें- Rishi Sunak Net Worth: जानिए कितने अमीर हैं यूके के नए पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement