Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रूस का NATO देशों से बदला लेना शुरू! Vladimir Putin ने इन 2 देशों की रोकी गैस सप्लाई 

Russia Ukraine War: यूरोपीय देशों को व्लादिमीर पुतिन ने रूबल में भुगतान करने की हिदायत दी थी. अब बात ना मानने वाले देशों पर एक्शन शुरू हो गया है. 

रूस का NATO देशों से बदला लेना शुरू! Vladimir Putin ने इन 2 देशों की रोकी गैस सप्लाई 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस और यूक्रेन के बीच जारी (Russia Ukraine War) जंग के बीच यूरोपीय देशों को व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की बात ना मानना अब भारी पड़ता दिख रहा है. रूस ने यूक्रेन की मदद करने वाले यूरोपीय देशों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है. पोलैंड और बुल्गारिया की गैस-तेल सप्लाई रोक दी है. इसके बाद से दोनों देशों में हाहाकार मच गया है. 

क्यों रोकी गैस सप्लाई
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूरोपीय देशों से कहा था कि गैस-तेल खरीदने के लिए रूस की मुद्रा रूबल में भुगतान करें. यूरोप के देशों ने पुतिन की यह बात मानने से इनकार कर दिया था. इसके बाद पुतिन ने पड़ा कदम उठाते हुए सप्लाई रोकने का फैसला किया है. अब तक सभी यूरोपीय देश करीब 60 प्रतिशत भुगतान यूरो और बाकी का डॉलर में करते आए हैं. यूक्रेन से युद्ध के बाद पुतिन ने इस भुगतान को पूरी तरह से रूबल में करने की मांग की थी.

यह भी पढ़ेंः Priyanka Gandhi के खूब दिया साथ, फिर Congress से क्यों नहीं बन पाई Prashant Kishor की बात?

यूक्रेन की मदद करना पड़ा भारी
रूस और यूक्रेन की बीच जारी जंग के बीच पोलैंड शुरू से ही यूक्रेन की मदद कर रहा था. पोलैंड ने यूक्रेन को कई हथियार भी दिए थे. यूरोप में घरों को गर्म करने, बिजली बनाने और ईंधन के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए बड़ी मात्रा में रूस से आने वाली प्राकृतिक गैस का इस्तेमाल किया जाता है. अब पोलैंड और बुल्गारिया की गैस सप्लाई रुकने के बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  

यह भी पढ़ेंः बर्ड फ्लू के H3N8 स्ट्रेन का पहला मामला आया सामने, 4 साल का बच्चा हुआ शिकार

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement